Lok Sabha elections 2024: पशुपति पारस छोड़ सकते हैं एनडीए, केंद्रीय कैबिनेट से दे सकते हैं इस्तीफा

By रेनू तिवारी | Mar 19, 2024

राम विलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी उनके निधन के बाद विभाजित हो गई। उनके भाई पारस आरएलजेपी का नेतृत्व करते हैं और उनके बेटे चिराग पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का नेतृत्व करते हैं, जो भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा हैं।


एनडीए कैबिनेट में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस एनडीए के साथ अपना गठबंधन खत्म कर सकते हैं और मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) प्रमुख ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर कथित तौर पर भाजपा द्वारा उनकी पार्टी को "उचित तरजीह" नहीं दिए जाने पर निराशा व्यक्त की और कहा कि भाजपा नेतृत्व को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: TMC नेता डेरेक ओब्रायन का बयान, कहा- उच्चतम न्यायालय की निगरानी में हों लोकसभा चुनाव


वह चिराग पासवान के चाचा और दिवंगत राम विलास पासवान के भाई हैं और 2019 से हाजीपुर से लोकसभा सदस्य हैं। पारस ने कहा कि उनकी पार्टी ने अब तक बीजेपी के साथ अपनी 'दोस्ती' निभाई है. उन्होंने कहा, ''हम भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करेंगे और उसके बाद कोई निर्णय लेंगे।'' पारस की टिप्पणी पासवान की घोषणा के दो दिन बाद आई है कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है और उनकी सभी "चिंताओं" का समाधान कर लिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Swami Prasad Maurya की मुश्किलें बढ़ी, माता लक्ष्मी पर विवादित टिप्पणी करने पर FIR हुई दर्ज


चिराग पासवान की एलजेपी को 5 सीटें मिलीं

एनडीए ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में अपने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया, जिसमें घोषणा की गई कि भाजपा 17 सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर और चिराग पासवान की एलजेपी (रामविलास) पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार एलजेपी (रामविलास) प्रमुख राजू तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो 2024 के चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते के तहत पार्टी को दी गई है।

प्रमुख खबरें

कम प्रावधानों के कारण Union Bank of India का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 18 प्रतिशत बढ़ा

सीतापुर में नशेड़ी ने मां-पत्नी और तीन बच्चों की हत्या के बाद की खुदकुशी

मजबूत तकनीकी अभ्यास से भारत को ओलंपिक में अच्छे नतीजे मिलेंगे : Coach Kim Hyung Tak

Weather Update: दिल्ली में वीकेंड पर बारिश के आसार, उत्तर भारत के लिए IMD ने जारी की ये चेतावनी, हिमाचल प्रदेश में भी आएगा वर्षा को तेज झौंका