Lok Sabha Elections : नोएडा से सात लाख रुपये की नकदी बरामद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के नियमों के तहत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक व्यक्ति के पास से सात लाख रुपये की नकदी जब्त की गई। अब तक जिला प्रशासन द्वारा जब्त की गई कुल बेहिसाब धनराशि 90 लाख रुपये के आंकड़े को पार कर गई है।

पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव के दौरान काले धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को बिसरख पुलिस थाने और उड़न दस्ते की टीम द्वारा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जांचऔर गश्ती के दौरान गौतमबुद्ध नगर में पंजीकृत एक स्कूटर को रोका गया और उस पर सवार व्यक्ति को पूछताछ के लिए रोका गया।

पुलिस ने बताया कि गौर सिटी निवासी आवेश कुमार के पास से सात लाख रुपये नकद जब्त किए गए, क्योंकि वह बरामद धनराशि के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग को इस मामले की सूचना दी गई है।

स्थानीय चुनाव अधिकारियों के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से गौतमबुद्ध नगर में अबतक90 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की गई है।गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने Belgium को हराकर यूरोप दौरे की शानदार शुरूआत की

गौतम गंभीर का बयान, कहा- मुझे उम्मीद है कि आईपीएल भारत के लिए खेलने का शॉर्टकट नहीं बनेगा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस समर्थित प्रस्ताव को खारिज किया

जनता कर रही है इंसाफ, बीजेपी होगा साफ, PM को तेजस्वी की चुनौती, अगर उन्होंने 10 साल में मुझसे ज्यादा नौकरियां दे दी हो तो...