Love You Loktantra Review | आज की राजनीति पर कॉमिक सटायर है फ़िल्म 'लव यू लोकतंत्र'

By रेनू तिवारी | Oct 17, 2022

प्रेस विज्ञप्ति फिल्म पीआर टीम। सिनेमा अब रियलिस्टिक बनने लगा है, ऐसी कहानी फिल्मों में पेश की जाती है जिससे दर्शक रिलेट कर सकें। इस सप्ताह रिलीज हुई पोलिटिकल सटायर फ़िल्म लव यू लोकतंत्र एक ऐसा ही सब्जेक्ट है जो आज की राजनीतिक हलचल के बारे में है। फ़िल्म में ईशा कोप्पिकर, रवि किशन, मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, अली असगर, कृष्णा अभिषेक, सपना चौधरी, अमित कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


लव यू लोकतंत्र दरअसल आजके राजनीतिक हालात पर व्यंग्य है जिसे बड़े हास्यास्पद तरीके से दर्शाया गया है। फ़िल्म वर्तमान भारतीय राजनीति पर कॉमिक ढंग से सटायर है। उत्तर भारत की बोली के साथ यह राजनीतिक सिचुएशन पर टिप्पणी करता नजर आती है। देखा जाए तो यह फ़िल्म एक महिला मुख्यमंत्री, एक पुरुष वकील और एक महिला एडवोकेट के इर्दगिर्द घूमती कहानी है जिसमें सरकार गठन का दिलचस्प प्लॉट है। दो अपहृत निर्दलीय विधायकों के पास सरकार बनाने की चाभी है, लेकिन रातों-रात उन्हें किडनैप कर लिया जाता है। वकील और जर्नलिस्ट सरकार बनाने की अपनी रणनीतियों और योजनाओं के साथ फिल्म को रोचक बनाते हैं।


फ़िल्म लव यू लोकतंत्र में वकील से अभिनेता बने अमित कुमार स्नेहा उल्लाल के साथ रोमांस करते नजर आ रहे हैं।


फिल्म को अभय निहलानी ने बड़ी कुशलता से निर्देशित किया है। संगीतकार ललित पंडित ने अपने आकर्षक संगीत के साथ बेहतरीन गाने दिए हैं। फ़िल्म में प्रमुख सिंगर अमृता फडणवीस, दलेर महेंदी, अभिजीत, शान, प्रतिभा बघेल हैं। फिल्म में सपना चौधरी का एक धमाकेदार आइटम गीत भी है। फ़िल्म में इतना ड्रामा, सस्पेंस और क्लाइमेक्स दृश्य इतना बढ़िया है कि दर्शकों को अपनी सीटों से बांध कर रखता है। फिल्म में एक संपूर्ण मनोरंजन के सभी मसाले हैं और इसे आम दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Prithviraj Sukumaran के जन्मदिन पर फैंस को मिली स्पेशल ट्रीट, Salaar से रिलीज हुआ अभिनेता का एक्सक्लूसिव पोस्टर

 


फ़िल्म में कई जानदार और सीटियां मारने वाले डायलॉग हैं। ईशा कोपिकर एक सीन में कहती है "राजनीति में मौका देखकर धोखा देना चाहिए।" उनका एक और संवाद मजेदार है "जिसे शर्म आती है उसे राजनीति नहीं आती।"

 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Updates: शालीन के लिए Sumbul Touqeer ने नजरअंदाज की पापा की नसीहत, भड़के Salman Khan


जहां तक अभिनय की बात है रवि किशन ने अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी है।  ईशा कोपिकर ने एक मुख्यमंत्री की भूमिका के साथ न्याय किया है। मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, कृष्णा अभिषेक और अमित कुमार ने भी अपने अभिनय से पॉलिटिकल सटायर फिल्म "लव यू लोकतंत्र" को देखने लायक बना दिया है।


जुरिच मीडिया हाउस एलएलपी के बैनर तले बनी इस कॉमेडी फिल्म में कॉमिक अंदाज में आजके राजनीतिक हालात पर कटाक्ष किया गया है। संजय छैल ने फ़िल्म की कहानी को काफी अच्छे ढंग से लिखा है। रियल लाइफ में वकील होते हुए भी अमित कुमार ने इस फ़िल्म में वकील का किरदार प्रभावी ढंग से निभाया है। लव यू लोकतंत्र देखें आप इसे लव करेंगे।

 

फ़िल्म समीक्षा : लव यू लोकतंत्र

कलाकार ;  ईशा कोप्पिकर, रवि किशन, मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, अली असगर, कृष्णा अभिषेक, सपना चौधरी, अमित कुमार

निर्देशक : अभय निहलानी

रेटिंग : 3 स्टार्स 


प्रमुख खबरें

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी