Madhya Pradesh: ईवीएम और कर्मचारियों को ले जा रही बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 08, 2024

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को ले जा रही एक बस में आग लग गई, जिससे कई ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बैतूल के जिलाधिकारी नरेंद्र सूर्यवंशी ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इस घटना में किसी भी कर्मचारी और बस चालक के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे जिले के गोला गांव के पास हुई।

जिलाधिकारी ने बताया कि बस में चिंगारी की वजह से आग लगी। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण चार मतदान केंद्रों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरी बस जलकर खाक हो चुकी थी।

सूर्यवंशी ने बताया कि घटना के समय बस में चुनावी ड्यूटी में लगे छह दल और इतनी ही ईवीएम थीं। उन्होंने बताया कि चार ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गई हैं और दो सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त हुई चार ईवीएम में से एक कंट्रोल यूनिट या एक मतपत्र यूनिट नष्ट हो गई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह घटना ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती को प्रभावित करेगी, जिलाधिकारी ने कहा कि वह इस मसले पर निर्वाचन आयोग को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे और आयोग प्रभावित बूथों पर पुन:मतदान के संबंध में निर्णय लेगा। एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बैतूल लोकसभा सीट पर कुल 72.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज