महागठबंधन सरकार ने जीता विश्वास मत, बोले नीतीश, BJP अपने फायदे के लिए करती है हिंदू-मुसलमान, प्रेस पर भी है उनका नियंत्रण

By अभिनय आकाश | Aug 24, 2022

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने विश्वास मत जीत लिया। बिहार भाजपा के कुछ विधायकों ने राज्य विधानसभा से बहिर्गमन किया। जिस पर : विधानसभा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आप (भाजपा विधायक) सब भाग रहे हैं? अगर आप मेरे खिलाफ बातें करेंगे तो ही आपको अपनी पार्टी में पद मिलेगा। आप सभी को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से आदेश प्राप्त हुए होंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 में हमने कहा था कि ज्यादा सीट आप जीते हैं तो आपका मुख्यमंत्री बनना चाहिए। लेकिन मुझ पर दवाब दिया गया कि आप ही संभालिए।...हमारी पार्टी के लोगों ने तय किया तो हम जहां पहले थे वहां चले गए। 

इसे भी पढ़ें: अब मथुरा के विकास में जुटी योगी सरकार, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर मथुरा में बनेगा बांके बिहारी कॉरिडोर

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने (राजद और जदयू) बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया है। देश भर के नेताओं ने मुझे फोन किया और इस फैसले पर बधाई दी और मैंने उन सभी से 2024 के चुनाव में एक साथ लड़ने का आग्रह किया। अब हमारा संकल्प है कि हम मिलकर बिहार का विकास करेंगे। हमें देश भर की पार्टियों के लोगों ने फोन कर कहा कि आपने सही निर्णय लिया है। हमने कहा कि सब मिल कर लड़ेंगे तो 2024 भी जीतेंगे। दिल्ली से कुछ काम नहीं हो रहा सिर्फ प्रचार हो रहा है, लोगों की आय घट रही है। 

इसे भी पढ़ें: गुरुग्राम में तेजस्वी यादव के मॉल CBI का छापा! राबड़ी देवी बोलीं- हम डरने वाले नहीं, जनता सब देख रही

विधानसभा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 2017 में जब मैंने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा देने की मांग की तो किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अब आप (केंद्र सरकार) अपने काम का विज्ञापन करने के लिए ऐसा ही करेंगे। सोशल मीडिया और प्रेस पर उनका नियंत्रण है। सब सिर्फ केंद्र के काम की चर्चा कर रहे हैं। नीतीश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि यह अपने फायदे के लिए हिंदू-मुसलमान कराते हैं। नीतीश ने बीजेपी से सवाल किया कि आजादी के लड़ाई के दौरान आप कहां थे।

प्रमुख खबरें

Top 7 news of the week: अंतरिम बेल पर चुनाव प्रचार करते केजरीवाल, CM आवास में मारपीट के आरोप लगाती स्वाति मालीवाल

उत्तर प्रदेश में पहले देशी कट्टे बनते थे अब यहां तोप के गोले बनते हैं : Amit Shah

विराट कोहली का न्यू हेयर स्टाइल हो रहा वायरल, युवाओं में बढ़ा क्रेज

गावस्कर ने रोहित की पारी की तारीफ की , कहा T20 World Cup से पहले सकारात्मक संकेत