देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2018

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल का विस्तार जल्दी किया जाएगा लेकिन उन्होंने इस बहुप्रतीक्षित कदम के लिए कोई तय समय सीमा बताने से इनकार कर दिया। कैबिनेट विस्तार के कयासों के बीच बुधवार को फडणवीस ने यह बयान दिया, जिसके एक दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के नेताओं को चुनने के लिए मुंबई में बैठक की थी।

यहां से करीब 400 किलोमीटर दूर सोलापुर में मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया, ‘मंत्रिपरिषद का विस्तार शीघ्र किया जाएगा।’ संभावित विस्तार को लेकर पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुये फडणवीस ने कहा, ‘किसे इसमें जगह मिलेगी और किसे बाहर किया जाएगा, यह तो उचित समय पर ही पता चलेगा।’ फडणवीस अक्टूबर 2014 से राज्य की भाजपा-नीत सरकार का नेतृत्त्व कर रहे हैं। सरकार में मुख्य साझेदार शिवसेना है। 31 अक्टूबर को फडणवीस सरकार के चार साल पूरे हो जाएंगे।

पिछले कुछ महीनों से मंत्रिमंडल विस्तार की बात चल रही है। नियम के अनुसार राज्य में मंत्रियों की संख्या 42 से ज्यादा नहीं हो सकती है। वर्तमान में राज्य में 38 मंत्री हैं, जिनमें 22 कैबिनेट रैंक के मंत्री हैं और बाकि 16 राज्य मंत्री हैं।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत