मलवनी की घटना में मरने वालों के परिवार वालों को 5 लाख मुआवजा देगी महाराष्ट्र सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10, 2021

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि मुंबई के मलवनी इलाके में मकान ढहने की घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। सरकार की तरफ से कहा गया कि घायलों के इलाज का खर्च भी उसके द्वारा ही उठाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड पर न्यू कलेक्टर कंपाउंड में बुधवार की करीब रात सवा ग्यारह बजे तीन मंजिला इमारत की दो मंजिलों के बगल में स्थित एक मंजिला मकान पर गिरने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: 2022 चुनाव की तैयारी शुरू, चलागा गया समाजवादी जनसंपर्क अभियान

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और बृहस्पतिवार को शहर के शताब्दी अस्पताल का दौरा कर वहां भर्ती घायलों की हालत की जानकारी ली। इस बयान में कहा गया कि जैसे ही बीती रात ठाकरे को इस घटना के बारे में जानकारी हुई, उन्होंने नगर आयुक्त आई एस चहल से बात की और सावधानीपूर्वक राहत व बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया तथा घायलों को अस्पताल में भर्ती कर सरकारी खर्च पर उनका इलाज कराने को कहा।

इसे भी पढ़ें: जानिए किस उम्र में दें बच्चों को शहद और किन बातों का रखें ख्याल

बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग तथा अन्य एजेंसियों के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव एवं तलाश अभियान शुरू किया। बयान में कहा गया कि अस्पताल में मुख्यमंत्री के दौरे के समय राज्य के पर्यावरण मंत्री तथा मुंबई उपनगर के लिये प्रभारी मंत्री आदित्य ठाकरे, बीएमसी प्रमुख चहल और महापौर किशोरी पेडनेगर भी उनके साथ थीं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला