अमृतसर जेल में बंद कैदी की मौत, पाकिस्तान से करता था हेरोइन तस्करी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 22, 2019

चंडीगढ़। पाकिस्तान से 2700 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ की कथित तस्करी के मुख्य आरोपी की रविवार को मौत हो गई। वह अमृतसर जेल में बंद था। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उसकी मौत के मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये है। आरोपी गुरपिंदर सिंह (29) सेंधा नमक का आयातक था जिसे मादक पदार्थ की अब तक की सबसे बड़ी खेप के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। इसके तहत सीमा-शुल्क विभाग ने अमृतसर में अटारी सीमा पर 2700 करोड़ रुपये मूल्य की 532 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी जिसे पाकिस्तान से तस्करी करके भारत में लाया गया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के 20 जुलाई को अमेरिका जाने की संभावना

गुरपिंदर सिंह को सीमा-शुल्क विभाग ने गत 30 जून को पकड़ा था और दो जुलाई से वह न्यायिक हिरासत में था। उसकी मां कवलजीत ने रविवार को अमृतसर में संवाददाताओं से कहा कि गुरपिंदर सिंह को मादक पदार्थ मामले में गलत फंसाया गया था। मुख्यमंत्री ने रविवार को आरोपी की मौत के मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये। यहां एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अमरिंदर सिंह ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु अग्रवाल को मामले में एक विस्तृत जांच करने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ हवाई क्षेत्र पर लगे प्रतिबंध को हटा सकता है पाकिस्तान

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को जेल अस्पताल, केंद्रीय जेल, अमृतसर में 18 जुलाई को भर्ती कराया गया था। जेल के मेडिकल अधिकारी ने उसके स्वास्थ्य की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रविवार को अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल रेफर कर दिया। हालांकि अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला