नोटबंदी, जीएसटी और रक्षा खरीद का होना चाहिए कैग ऑडिट: खड़गे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 10, 2018

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को नोटबंदी, जीएसटी और रक्षा खरीद जैसे फैसलों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने से नहीं बचना चाहिए। संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख खड़गे ने सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) वाली परियोजनाओं की कैग द्वारा ऑडिट की पैरवी करते हुए यह भी कहा कि आईएलएंडएफएस से जुड़े घटनाक्रमों से यह साबित होता है कि छानबीन की कमी के कारण देश की वित्तीय व्यवस्था जोखिम में पड़ सकती है।

‘महालेखाकारों के सम्मेलन’ में खड़गे ने कहा कि कैग को अधिक स्वतंत्रता होनी चाहिए ताकि वह व्यापक उत्तरदायित्व निभाने के अपने कर्तव्य का निर्वहन करना जारी रख सके। दरअसल, राफेल विमान सौदे के मामले को कांग्रेस कैग के पास ले गई है। इसका हवाला देते हुए खड़गे ने कहा कि कैग के ऑडिट के आधार पर जो भी नतीजे आएंगे वो सरकार को जवाबदेह ठहराएंगे। खड़गे ने कहा कि कैग की साल में 100 से अधिक रिपोर्ट आती है लेकिन इनमें से कुछ की ही चर्चा होती है और चर्चा भी उन्हीं की होती है जिनका कुछ राजनीतिक मतलब होता है।

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन