ममता बनर्जी ने मंत्रियों से लाल बत्ती वाली पायलट कारों का इस्तेमाल बंद करने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 19, 2022

कोलकाता, 19 अगस्त।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को अपनी सरकार के सभी मंत्रियों को निर्देश दिया कि राजमार्गों को छोड़कर राज्य में अन्य कहीं भी लाल बत्ती लगी पायलट कारों का इस्तेमाल बंद करें और किसी भी आधिकारिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते वक्त बहुत सावधान रहें। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बनर्जी के ताजा निर्देशों को उनकी सरकार की छवि सुधारने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है जो तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारियों के बाद से लगातार आलोचनाओं का सामना कर रही है।

राज्य मंत्रिमंडल में हालिया फेरबदल के बाद उसकी पहली बैठक को संबोधित करते हुए बनर्जी ने यह भी कहा कि उनका विभाग राज्य के उन मंत्रियों के लिए अलग काम तय करेगा जिनके पास अब तक बहुत कम जिम्मेदारियां रही हैं। अधिकारी ने बैठक के बाद ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार की बैठक में अपने मंत्रियों से पायलट कारों का उपयोग बंद करने को कहा। मंत्री उस समय लाल बत्ती लगी पायलट कारों का इस्तेमाल कर सकते हैं जब वे राजमार्गों से गुजर रहे हों, लेकिन राज्य में अन्य किसी भी स्थान पर नहीं।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने (मुख्यमंत्री ने) कैबिनेट मंत्रियों को यह सलाह भी दी कि किसी भी दस्तावेज पर दस्तखत करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लें।’’ समझा जाता है कि आज की बैठक में बनर्जी ने राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक से अप्रसन्नता जताते हुए कहा कि उन्हें मंत्री के खिलाफ अनेक शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने मलिक को अपनी छवि साफ-सुथरी रखने की नसीहत भी दी। उद्योग मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले में जांच के सिलसिले में पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद मंत्री पद छोड़ना पड़ा था और तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था। चटर्जी के मंत्री पद से हटने के बाद बृहस्पतिवार की बैठक पहली कैबिनेट बैठक थी।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला