Vande Bharat को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में Mamata Banerjee ने मंच पर बैठने से किया इनकार, लगे जय श्रीराम के नारे

By रितिका कमठान | Dec 30, 2022

पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्टेशन में शुक्रवार को वंदे भारत एक्सप्रेस के हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में काफी परेशानी की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देखकर जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए। इन नारों के कारण कार्यक्रम का माहौल काफी तंग हो गया था।

इसी बीच नाराज दिख रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच पर बैठने से इनकार कर दिया, जहां से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई जानी थी। रेलवे स्टेशन पर आई भीड़ और बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा की गई जोरदार नारेबाजी से बनर्जी परेशान दिखीं। नारेबाजी के बाद मुख्यमंत्री बनर्जी वहीं खड़ी रहीं। वो मंच पर भी नहीं चढ़ी। लगभग 10 मिनट तक ममता को मनाने की कवायद जारी रही।

इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस भी मौजूद रहे। बनर्जी को शांत करने के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने कई प्रयास किए जो विफल रहे। हालांकि बाद में मुख्यमंत्री मंच के सामने कुर्सी पर बैठ गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार कोहावड़ा और पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वार न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाई और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 05.55 बजे चलेगी। रास्ते में यह न्यू फरक्का 09.56 बजे पहुंच कर 09.57 बजे चल देगी। यह ट्रेन सुबह 10.40 बजे मालदा टाउन पहुंच जाएगी। वहां पांच मिनट आराम कर ट्रेन 10.45 में रवाना हो कर 13.45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंच जाएगी। वापसी में यह न्यू जलपाईगुड़ी से 14.50 बजे रवाना होकर 17.45 बजे मालदह टाउन पहुंचेगी। वहां पांच मिनट ठहर कर 17.50 बजे रवाना होगी। यह हावड़ा रात में 22.40 बजे पहुंच जाएगी।

पीएम मोदी ने भी लिया कार्यक्रम में हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन के बाद उन्होंने अपने कर्तव्य का पालन किया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल को 7800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। मां के निधन के बाद भी पीएम मोदी अपने कर्तव्यों का पालन करते दिखे। उन्होंने अपने कार्यक्रमों को रद्द नहीं किया और सभी तय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election| तीसरे चरण के लिए 12 राज्यों में इन सीटों पर होगा चुनाव, जानें कहां होगा मतदान

Maharashtra Riots | SC ने महाराष्ट्र सरकार से 1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी अपने निर्देशों को लागू करने को कहा

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी