अठावले का ममता पर आरोप, कहा- संविधान के खिलाफ कर रही हैं काम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2019

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सीबीआई और पुलिस के टकराव की पृष्ठभूमि में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संविधान के विरुद्ध काम कर रही हैं। आरपीआई (ए) के नेता आठवले ने एक बयान में कहा, ‘ममता बनर्जी सीबीआई का विरोध करके संविधान के विरूद्ध कार्य कर रही हैं और यह पूर्णत: अनुचित है।’

इसे भी पढ़ें : CBI मामले में पुलिस आयुक्त की मां बोलीं, मेरे बेटे को बनाया जा रहा सियासत का शिकार

उन्होंने कहा कि यदि कोई भ्रष्टाचार में लिप्त है तो उसकी जांच करने का पूरा अधिकार सीबीआई के पास है। सीबीआई को जांच से रोके जाने से यही साबित होता है कि स्थानीय सरकार और अधिकारी भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं। मंत्री ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों को हिरासत में लेना और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना पर बैठना उचित नहीं है । उन्होंने कहा कि इस घटना का राजनीतिकरण किया जाना ठीक नहीं है और राज्य सरकार को भ्रष्टाचार के मामले में जांच में सहयोग करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : भ्रष्टाचारियों को बचा रही हैं ममता, राज्य में लागू हो राष्ट्रपति शासन

गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने के प्रयास के बाद केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी रविवार शाम को कोलकाता में धरने पर बैठ गयीं। सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें थाने ले गए। सीबीआई कुमार से लापता दस्तावेज और फाइलों के बारे में पूछताछ करना चाहती थी।

प्रमुख खबरें

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल