बारिश नहीं होने से परेशान होकर किसान ने इंद्र देवता के खिलाफ कर दी शिकायत, आरोप पत्र हो रहा वायरल

By प्रिया मिश्रा | Jul 19, 2022

जहां देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण बारिश के कारण लोग परेशान हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के गोंडा में बारिश ना होने की वजह से किसान हताश हैं। यूपी के गोंडा जिले में एक शख्स ने तो बारिश ना होने से परेशान होकर इंद्र देवता के खिलाफ ही शिकायत दर्ज करवा दी। सोशल मीडिया पर यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इंटरनेट पर यह शिकायत पत्र वायरल हो रहा है और लोग मजे लेने में लगे हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: तांत्रिक के बहकावे में आकर दो युवतियों ने आपस में रचाई शादी, पंचायत ने सुनाई बकरा-भात की सजा


प्राप्त जानकारी के अनुसार, गोंडा के कर्नलगंज के कौड़िया थाना क्षेत्र के जिला गांव में रहने वाले सुमित कुमार यादव ने शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित होकर बारिश ना होने की वजह से इंद्र देवता के खिलाफ यह शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत मिलने के बाद कर्नलगंज के तहसीलदार ने उसे लेखपाल को अग्रसारित कर दिया है और जांच के निर्देश भी दिए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: सड़क पर बुर्का पहनकर जा रही महिला को शख्स ने पीछे से दबोचा, सीसीटीवी में कैद हुई शर्मनाक वरदात


शिकायत पत्र में सुमित यादव ने लिखा, "विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है जिससे जनमानस बहुत ही परेशान हैं। जीव जंतु और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है, जिससे घर में रह रहीं औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं। अतः निवेदन है कि आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें।" हालांकि तहसीलदार नरसिंह नारायण वर्मा ने इस शिकायत पत्र को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया पर भगवान इंद्र देवता के खिलाफ वायरल हो रहा प्रार्थना पत्र फर्जी है। प्रार्थना पत्र पर उनके हस्ताक्षर और आदेश में पूरी तरह से फर्जी हैं। "वहीं, शिकायत करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफाईआर भी दर्ज कराई गई है।


वहीं, सोशल मीडिया पर लोग इस शिकायत पत्र पर तरह-तरह की टिप्पणी भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "लगता है तहसीलदार की पहुंच बहुत ऊपर तक है।" वहीं, एक यूजर ने इसे गंभीर विषय बताते हुए लिखा, "कहीं इनके ऊपर एफआईआर ना हो जाए।" वहीं कुछ लोग प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान