मंडाविया और अश्विनी वैष्णव ने 'जन औषधि ट्रेन' को दिखाई हरी झंडी, औषधि केंद्रों के बारे में फैलाई की जागरूकता

By अंकित सिंह | Mar 03, 2023

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज जन औषधि ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। दोनों नेताओं ने हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से जन औषधि ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन का मकसद दूरदराज के इलाकों में औषधियों के प्रति जागरूकता पैदा करना है। यह ट्रेन देश के 9000 से अधिक औषधि केंद्रों में उपलब्ध सस्ती और कारगर दवाओं के बारे में आम लोगों को जानकारी देगी तथा उन्हें जागरूक करेगी। यह ट्रेन शाम 5:00 बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। ठीक इसी तरह से पुणे से दानापुर के लिए भी एक ट्रेन की शुरुआत हुई है जो 4 राज्यों को 2 महीने के लिए कवर करेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Tamil Nadu में बिहारी मजदूरों की पिटाई, दो की मौत, वापसी के लिए ट्रेनों में जगह नहीं, भाजपा ने नीतीश को घेरा


इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि 1-7 मार्च तक देश में जन औषधि सप्ताह मनाया जाता है। जन औषधि केंद्र प्रधानमंत्री द्वारा खोली हुई सस्ती दवा की दुकान है। उन्होंने कहा कि लोगों में जन औषधि लोकप्रिय हो रही है।9000 से केंद्र पर रोज 12000 से अधिक लोग दवा लेने आते हैं, उन्हें सस्ती दवा मिलती है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ मिलकर तय किया कि देश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर जन औषधि केंद्र लगाया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Kesoram Industries की मंजूश्री खेतान का हुआ निधन, शिक्षा के क्षेत्र में किए कार्यों के लिए रहीं मशहूर

एक मंच पर PM मोदी संग नजर आएंगे राज, शिवाजी पार्क में दिखेगा राजनीतिक का अलग अंदाज

Urvashi Rautela Cannes 2024: उर्वशी रौतेला ने ड्रामेटिक स्लीव्स वाले लाल गाउन में जलवा बिखेरा

मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा.., Rahul Gandhi बोले- भाजपा ने यहां का किया बहुत नुकसान, PM Modi पर भी वार