मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट: प्रेशर कुकर बम के साथ ISIS पोज में फोटो क्लिक कराई, बाद में खुद हो गया शिकार

By अभिनय आकाश | Nov 21, 2022

कर्नाटक के मंगलुरु में 19 नवंबर को ऑटो में हुए बम धमाके को लेकर जांच तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि घटना की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच कर सकती है। मोहम्मद शरीक विस्फोटकों से भरा प्रेशर कुकर ले जा रहा था। उसके पास एक फर्जी आधार कार्ड था, और उसने ऑटो चालक को बताया कि उसका गंतव्य पंपवेल सर्कल है। शारिक अपने मकसद को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार था। उसे नहीं पता था कि ऑटो में बैठने के कुछ ही मिनटों में उसका  IED प्रेशर कुकर बम फट जाएगा, जिससे वह और ऑटो चालक बुरी तरह से जल गए और अस्पताल में भर्ती हो गया।

इसे भी पढ़ें: Mangaluru Blast Case | आतंकी हमला करने जा रहा था आतंकी! अचानक ऑटोरिक्शा में ही फटा बम, मंगलुरु विस्फोट मामले में कई संदिग्ध हिरासत में

सर्किट तारों से लैस एक प्रेशर कुकर संग शरीक की तस्वीरें सामने आईं। जिसमें वो  "आईएसआईएस-पोज़" में नजर आ रहा है। वायरल हो रही फोटो के लिए पोज देते वक्त उन्हें अंदाजा नहीं था कि कुकर बम उनके चेहरे पर फट जाएगा। जैसा कि वे कहते हैं, मनुष्य प्रस्ताव करता है और भगवान निपटान करता है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, पुलिस ने पाया कि शारिक के आतंकी संबंध थे और पहले मंगलुरु में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया था। वह मामले में जमानत पर बाहर था और एक अन्य आतंकी मामले में भी फरार था।


प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America