Delhi Mayor Polls : डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप, बीजेपी ने अपने पार्षदों को MCD चुनाव बाधित करने का दिया निर्देश

By अभिनय आकाश | Feb 06, 2023

दिल्ली में नगर निगम शहर के लिए एक मेयर का चुनाव करने के लिए तैयार है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने अपने पार्षदों से एमसीडी मेयर चुनाव में व्यवधान सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सिसोदिया ने दावा किया कि पिछली बार की तरह पीठासीन अधिकारी सदन को स्थगित कर देंगे। एलजी एक और तारीख (मेयर चुनाव के लिए) अधिसूचित करेंगे, जो 20 दिन बाद होगी। डिप्टी सीएम सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर एमसीडी बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना.पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी। एलजी फिर से 20 दिन बाद की तारीख़ देंगे। 

इसे भी पढ़ें: Delhi Mayor Election : AAP-BJP ने लगाए एक दूसरे पर आरोप, एल्डरमैन को मिला वोटिंग का अधिकार, आप भड़की

4 दिसंबर को हुए उच्च-दांव वाले नगरपालिका चुनावों के बाद यह तीसरा सत्र होगा। 6 जनवरी और 24 जनवरी को आयोजित पहले दो सत्रों को पीठासीन अधिकारी ने महापौर चुने बिना स्थगित कर दिया था क्योंकि सत्रों में भाजपा और आम आदमी पार्टी के सदस्यों के बीच हंगामे और तीखी नोकझोंक हुई थी। डीएमसी अधिनियम 1957 के अनुसार, महापौर और उप महापौर पहले सदन में चुने जाते हैं जो निकाय चुनाव के बाद आयोजित होते हैं। बहरहाल, नगर निकाय चुनाव हुए दो महीने हो चुके हैं और दिल्ली को अभी मेयर मिलना बाकी है। 

प्रमुख खबरें

वरिष्ठ Congress नेता Digvijay Singh ने EVM पर उठाये सवाल, सुप्रीम कोर्ट पहुँचे

BJP की महिला नेता ने पार्टी के पदाधिकारियों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

ईरान के राष्ट्रपति रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami