'दिल तो पागल है' के लिए पहली पसंद थी Manisha Koirala, एक्ट्रेस ने इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी Shah Rukh Khan की फिल्म

By रेनू तिवारी | Apr 24, 2024

हीरामंडी: संजय लीला भंसाली की इस महान कृति के पास नेटफ्लिक्स पर फिल्म की रिलीज को लेकर उत्सुक होने के कई कारण हैं। हालाँकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि हीरामंडी के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र निश्चित रूप से अनुभवी प्रसिद्ध अभिनेत्री मनीषा कोइराला हैं। अभिनेत्री, जिसने हमेशा अपनी पसंद की भूमिकाओं से दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है, एक बार फिर से भंसाली की आगामी परियोजना के साथ हमें मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है। हालाँकि, हाल ही में, मनीषा के बयान ने भी कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं, जहाँ कुछ लोग इस बात पर पूरी तरह से अविश्वास में हैं कि अभिनेत्री इतना बड़ा मौका कैसे खो सकती है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मनीषा कोइराला ने कहा कि उन्हें शाहरुख खान की दिल तो पागल है की पेशकश की गई थी। हालाँकि, उन्हें एक मजबूत कारण के कारण इसे अस्वीकार करना पड़ा, जिसे अब वह एक बड़ी गलती मानती हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Chhaava: The Great Warrior | छावा से विक्की कौशल का लुक हुआ लीक! छत्रपति संभाजी महाराज के अवतार में दिखे अभिनेता!


मनीषा कोइराला ने खुलासा किया कि उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म दिल तो पागल है क्यों ठुकरा दी

इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में मनीषा कोइराला, जो संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में मल्लिकाजान का किरदार निभाएंगी, ने खुलासा किया कि उन्हें शाहरुख खान अभिनीत फिल्म दिल तो पागल है में एक भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने फिल्म को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह ज्यादातर अभिनेत्रियों की तरह हमेशा यश चोपड़ा के साथ काम करना चाहती थीं। उन्हें ऐसा करने का मौका तब मिला जब यश जी ने उन्हें दिल तो पागल है में निशा की भूमिका की पेशकश की। मनीषा यश जी के ऑफिस गईं और कहा कि वह हमेशा उनके साथ काम करना चाहती थीं। हालाँकि, चूंकि वह फिल्म में उन्हें माधुरी के खिलाफ खड़ा कर रहे हैं, इसलिए वह फिल्म में अभिनय करने को लेकर असमंजस में थीं।

 

इसे भी पढ़ें: Ranveer Singh Deepfake Video: मुंबई की साइबर पुलिस ने एक्स यूजर के खिलाफ दर्ज की FIR, जांच शुरू


उसी इंटरव्यू में मनीषा ने खुलासा किया कि दिल तो पागल है को रिजेक्ट करना उनके सबसे बड़े पछतावे में से एक है। उन्होंने कहा कि वह माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म में काम करने से डर रही थीं और इसलिए उन्होंने फिल्म छोड़ दी। मनीषा ने कहा कि सालों बाद उन्होंने फिल्म लज्जो के लिए माधुरी दीक्षित के साथ काम किया, क्योंकि उस समय तक वह अपने बारे में अधिक आश्वस्त थीं।


खैर, मनीषा का नुकसान निश्चित तौर पर करिश्मा कपूर का फायदा था। करिश्मा ने अंततः दिल तो पागल है में निशा की भूमिका निभाई और इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।


प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई