उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ बचाव अभियान की समीक्षा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 10, 2022

श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल ने शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जिसमें अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास चल रहे बचाव एवं राहत अभियान की समीक्षा की गई। उल्लेखनीय है कि गुफा के पास शुक्रवार को बदल फटने से 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, जबकि अब भी कई घायल व लापता हैं।

इस बैठक में थलसेना, पुलिस, वायुसेना और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया और बैठक शुरू होने से पहले कल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं के लिए दो मिनट का मौन रखा।

आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक 15वीं कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एस.एस. औजला और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उपराज्यपाल को पवित्र गुफा के पास चल रहे बचाव अभियान की जानकारी दी।

जीओसी ने बताया कि बचाव और राहत अभियान में लगी एजेंसियां सर्वोत्तम समन्वय के साथ काम कर रही हैं और उनके पास मलबा साफ करने के उपकरण हैं।

उप राज्यपाल ने कहा कि मलबा को यथाशीघ्र हटाने की कोशिश की जानी चाहिए। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि अधिकतर घालयों को पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि कुछ लोगों को श्रीनगर के बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है और उन्हें भी 24 घंटों में छुट्टी दे दी जाएगी।

सिन्हा ने कहा, ‘‘मैं अनुरोध करता हूं कि यात्री शिविरों में ही रहें। प्रशासन उनको आराम से रहने के लिए सभी सुविधाएं मुहैया करा रहा है। हम यात्रा को यथाशीघ्र बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

America के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और Saudi Arabia के क्राउन प्रिंस ने सुरक्षा समझौते को लेकर की चर्चा

Sukant Kadam, Tarun और Suhas ने पेरिस पैरालंपिक के लिए क्वालीफाई किया

Mutual fund ने 2024 में शेयरों में 1.3 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया : Tradejini

जनवरी - मार्च में Nayara Energy की पेट्रोल बिक्री 48 प्रतिशत बढ़ी, निर्यात घटा