MV Ganga Vilas Cruise । यात्रियों के मनोरंजन के लिए मौजूद हैं कई लक्ज़री सुविधाएं, पहले सफर के लिए कल होगा रवाना

By एकता | Jan 12, 2023

दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज 'एमवी गंगा विलास' अपने पहले सफर के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानि 13 जनवरी को इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद यह क्रूज 51 दिनों की अवधि में 3,200 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करेगा। 'एमवी गंगा विलास' अपने पहले सफर के लिए कल वाराणसी से रवाना होगा और बांग्लादेश के रास्ते होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा। बता दें, 51 दिनों के अपने इस सफर के दौरान यह क्रूज भारत और बांग्लादेश की 27 नदी प्रणालियों के रास्ते होते हुए अपनी मंजिल पहुंचेगा।


'एमवी गंगा विलास' के पहले सफर में शामिल हो रहे यात्रियों के लिए क्रूज के अंदर कई लक्ज़री इंतजाम किए गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस क्रूज में सवार सभी यात्रियों को फाइव स्टार होटल में भी ज्यादा लक्जरी सुविधाएं मिलने वाली हैं। क्रूज में यात्रियों के लिए जिम, स्पा सेंटर, लेक्चर हाउस और लाइब्रेरी है। चलिए हम आपको दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज की लक्ज़री सुविधाओं के बारे में बताते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Tirupati Venkateswara Temple News । विशेष दर्शन के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, गेस्ट हाउस और कमरों के किराए 10 गुना बढे


'एमवी गंगा विलास' क्रूज 51 दिनों में 3,200 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करने वाला है। इस दौरान यात्रियों को बिहार में पटना, झारखंड में साहिबगंज, पश्चिम बंगाल में कोलकाता, बांग्लादेश में ढाका और असम में गुवाहाटी जैसे प्रमुख शहरों के विश्व विरासत स्थलों, राष्ट्रीय उद्यानों, नदी 'घाटों' सहित 50 पर्यटन स्थलों का दौरा करने का मौका मिलेगा।

 


'एमवी गंगा विलास' का सफर लंबा होने वाला है, इसलिए यात्रियों के मनोरंजन के लिए क्रूज में संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुविधा मौजूद है। इसके अलावा 18 सुइट वाले इस क्रूज में भव्य रेस्तरां, स्पा और सनडेक की सुविधा भी मौजूद है। यात्री इस क्रूज में भारतीय खाने के साथ विदेशी पकवानों के मजे भी उठा सकेंगे। इन सब के अलावा क्रूज में शानदार बाथरूम, आउटडोर सिटिंग, फ्रेंच बालकनी, डिलक्स रूम, स्पोर्ट्स रूम और फिटनेस के लिए जिम भी बनाया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Viral News । पाकिस्तान के हाजी जान मोहम्मद बने 60वें बच्चे के पिता, आर्थिक तंगी के बावजूद और बढ़ाना चाहते हैं परिवार

 


क्रूज के डायरेक्टर राज सिंह ने बताया कि क्रूज में कुल 31 यात्री और 40 क्रू मेंबर को मिलाकर कुल 71 लोग सफर होंगे। इन सभी के लिए क्रूज में सभी तरह की लक्ज़री सुविधाएं मौजूद हैं। इस क्रूज की टिकट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कराई जा सकती है। इस क्रूज का प्रति व्यक्ति प्रति रात औसत किराया लगभग 25000 रुपये बताया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी