IPL 2023 में मार्क वुड ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इतिहास में लिख दिया नाम

By रितिका कमठान | Apr 02, 2023

लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली को 50 रन से मात दी। 

मुकाबला ऐसा रहा जिसमें शुरू में दिल्ली की जीत दिखाई दी थी मगर लखनऊ सुपर जायंट्स के एक गेंदबाज की धमाकेदार गेंदबाजी की बदौलत मैच दिल्ली के हाथ से फिसल गया। इस मुकाबले के हीरो रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड, जिन्होंने दिल्ली के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। 

मार्क वुड ने रचा इतिहास
अपना दूसरा आईपीएल सीजन खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए मार्क वुड ने पहली बार पांच विकेट हासिल किए। लखनऊ के लिए ऐसा करने वाले मार्क पहले गेंदबाज बने है। मार्क वुड से पहले मोहसिन खान ने लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने पिछले सीजन के दौरान 16 रन देकर चार विकेट लिए थे। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रदर्शन करने में भी अव्वल
मार्क वुड इस प्रदर्शन के साथ दिल्ली कैपिटल के खिलाफ शानदार खेल दिखाने के मामले में दूसरे नंबर पर है। उनसे पहले लसिथ मलिंगा ने 13 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे। वहीं मार्क वुड ने एक रन अधिक देकर यानी 14 रन देकर 5 विकेट लिए है।

बता दें की मार्क वुड 2018 के बाद आईपीएल मैचों में वापसी कर रहे है। इस मुकाबले में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ इतिहास रच दिया है। वैसे इससे पहले मार्क वुड 2018इन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते दिखे थे, मगर उस दौरान उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। उन्होंने चार ओवर में 49 रन लुटाए थे, जिसके बाद कई साल उन्होंने अप्लाई नहीं खेला। अबकी बार लौटकर लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला