T20 Word Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी, जानें विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर क्या कहा?

By Kusum | May 06, 2024

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडल ने टी20 वर्ल्ड कप से  पहले कोहली को लेकर एक भविष्यवाणी कर डाली है। हेडन का मानना है कि कोहली का स्ट्राइक रेट सही दिशा में चल रहा है, जिसके चलते आतिशबाजी होने वाली है। 


आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी डिबेट की जा रही है। हालांकि, किंग कोहली ने पिचले मैचों में लगातार बल्ले से पलटवार करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया है। मैथ्यू हेडन को कोहली के स्ट्राइक रेट में कोई खराबी नजर नहीं आती है, बल्कि उन्होंने कोहली की सराहना की है। 


मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि, वह स्ट्राइक रेट सही दिशा में चल रहा है, ये ऊपर की ओर चल रहा है। पिछले चार वर्षों में आईपीएल को देखें, ये मध्य से चला गया है और 120 के आसपास है, फिर ये 130 और फिर 140 और 150 हो जाता है। तो मेरे लिए 150 एक तरह से काफी अच्छा है। हर कोई अच्छी तरह से बातचीत कर रहा है कि आप कहां बल्लेबाजी करते हैं? क्या ये नंबर तीन होगा, क्या ये ओपनिंग है? आप उन पहले 6 ओवरों को जानते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोहली उन पहले 6 ओवरों में खेलते हैं। आप जानते हैं कि आतिशबाजी होने वाली है। 


टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होने जा रहा है। मैथ्यू हेडन का मानना है कि वेस्टइंडीज में बल्लेबाजी के लिए अच्छी स्थिति रहेगी और यहां कोहली की आक्रामक शैली को फायदा मिल सकता है। उनका मानना है कि विराट इन परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई