लखनऊ के मदरसे में 2 लड़कों को मौलाना ने जंजीरों में बांध कर किया कैद, पढ़ाई के नाम पर ये सख्ती कितनी जायज?

By रेनू तिवारी | May 28, 2022

उत्तर प्रदेश से एक अजीब घटना सामने आयी हैं। जहां माता-पिता ने अपने ही बच्चों को मौलाना के हवाले कर दिया और टॉर्चर करने के लिए कहा क्योंकि बच्चे बढ़ाई में कमजोर थे और खेलते ज्यादा था। मदरसे में मौलाना बच्चों के पैरों को जंजीरों से बांधकर उन्हें कैद रखता था। यह सिलसिला काफी समय से चल रहा था लेकिन एक दिन पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति को बच्चों की इस दशा पर दया आयी और उसने वीडियो बनाकर पुलिस में दे दी। 

 

इसे भी पढ़ें: तूफानी पारी के साथ टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले बटलर की इमोशनल स्पीच, 'शेन वॉर्न हमें देखकर प्राउड फील कर रहे होंगे'

 

यह है पूरा मामला 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक मदरसे के मौलाना ने कथित तौर पर दो लड़कों के पैरों को जंजीरों में बांध दिया ताकि उन्हें भागने से रोका जा सके। मामला तब सामने आया जब एक स्थानीय ने वीडियो बनाकर पुलिस को भेजा, जो मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लेने से पहले बच्चों को मुक्त कराया।


इस बीच, लड़कों के माता-पिता ने एक लिखित आवेदन दायर कर कहा है कि वे नहीं चाहते कि मौलाना के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस के अनुसार, माता-पिता ने कहा कि उन्होंने मौलाना को बच्चों के साथ सख्त रहने के लिए कहा क्योंकि उन्होंने अतीत में कई बार अपनी पढ़ाई से बचने के लिए भागने का प्रयास किया था।


बच्चों ने कहा कि उन्होंने भागने की कोशिश की क्योंकि वे पढ़ना नहीं चाहते थे। लड़कों में से एक ने कहा कि वह पढ़ाई से बचने के लिए शौचालय में भी छिप गया।

प्रमुख खबरें

Shabana Azmi को फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

Naveen Patnaik ने बीजद के 25 वर्ष के शासन के दौरान ओडिशा को 50 साल पीछे धकेल दिया: शाह

Himanta Biswa Sarma की हुंकार, बोले- मथुरा और वाराणसी में मंदिर बनाने के लिए BJP को चाहिए 400 सीटें

Cannes Film Festival: अदिति राव हैदरी, कियारा आडवाणी, शोभिता धूलिपाला ब्रांड प्रदर्शनी के लिए रेड कार्पेट पर उतरेंगी