महबूबा की राजनाथ से गुजारिश, सरकार पाक के साथ शुरू करे बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2018

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को केंद्र से भारत पाकिस्तान के बीच कटुता और टकराव के मौजूदा दौर को खत्म करने के लिए पड़ोसी मुल्क से बातचीत करने की अपील की। पीडीपी ने एक बयान में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात में यह अपील की। मुफ्ती उन अलग अलग पार्टियों की नेताओं में शुमार रहीं जिन्होंने मंगलवार को यहां सिंह से मुलाकात की।

पीडीपी ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्तों का राज्य के जमीनी हालात पर सकारात्मक असर होता है और यह राज्य के पक्षकारों के बीच मेल मिलाप को भी प्रोत्साहित करता है जिससे खुद-ब-खुद लोगों में अलगाव की भावना के स्तर में गिरावट आती है।’ महबूबा ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा कि पहले जब द्विपक्षीय रिश्तों में सुधार हुआ था तो जम्मू कश्मीर में न सिर्फ हिंसा में कमी आई थी बल्कि लोगों ने लोकतांत्रिक और विकास की प्रक्रिया में सक्रियता से हिस्सा लिया था।

राज्य के मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए पीडीपी प्रमुख ने गृह मंत्री से यह सुनिश्चित करने की गुजारिश की कि सुरक्षा अभियानों के दौरान किसी भी कीमत पर आम लोगों के जान-ओ-माल की हिफाजत हो। महबूबा ने कहा कि हरेक आम शख्स की मौत लोगों में न सिर्फ अलगाव की भावना को भड़काती है बल्कि राज्य में लोकतांत्रिक और विकास की प्रक्रिया को भी पीछे धकेलती है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला