ब्रिटेन में आतंकी हमला करना चाहती थी ये औरते, पुलिस ने पकड़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16, 2018

लंदन। ब्रिटेन की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा महिला आतंकी सेल बनाकर देश में हमला करने का षडयंत्र रचने के आरोप में एक मां और बेटी को जेल भेज दिया है। अदालत में रिजलैन बाउलर (22) को कल उम्रकैद की सजा सुनाई। बाउलर ने पिछले साल मध्य लंदन के वेस्टमिनिस्टर पैलेस के पास लोगों को चाकू मारने का षडयंत्र रचा था जबकि उसकी 44 वर्षीय मां मीना डीक ने अपनी बेटी के इस षडयंत्र में मदद करने की बात स्वीकार कर ली है।

लेकिन इस पूरी योजना की तैयारी रिजलैन की छोटी बहन सफा बाउलर (18) ने की थी। उसका लक्ष्य ब्रिटिश म्यूजियम में भीड़ को निशाना बनाना था लेकिन सीरिया में जिहादी दुल्हन बनने के उसके प्रयास के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और तब से वह जेल में है। सफा की गिरफ्तारी के बाद उसके फोन कॉल के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी बहन और मां को गिरफ्तार कर लिया। सफा बाउलर सहित पूरे परिवार पर आतंकी षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है। हालांकि सफा ने आरोपों से इंकार किया था लेकिन उसे पिछले सप्ताह दोषी करार दिया गया। उसे सजा बाद में सुनाई जाएगी। 

 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच करो या मरो मुकाबला

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी