महिला सुरक्षा पर राज्यसभा में चर्चा कराने के लिए विभिन्न दलों के सदस्यों ने दिए नोटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 02, 2019

नयी दिल्ली। महिला सुरक्षा सहित अन्य मुद्दों पर राज्यसभा में चर्चा कराने की माँग के लिए विभिन्न दलों के सदस्यों ने सभापति को नोटिस दिए है। भाजपा के प्रभात झा और आप के संजय सिंह ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर और विभिन्न दलों के सदस्यों ने अन्य मुद्दों पर राज्यसभा में चर्चा कराने की माँग की है। 

 

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार झा ने हैदराबाद में महिला डॉक्टर की हत्या की घटना का जिक्र करते हुए सभापति से महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के मुद्दे को शून्य काल में उठाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है जबकि सिंह ने नियम 267 के तहत इस विषय पर चर्चा कराने के लिए कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। इसके अलावा भाजपा की संपतिया उईके ने सभापति से निजी अस्पतालों मे बेहद महँगे इलाज के मुद्दे को शून्य काल में उठाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल बजाज के बहाने कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- उनकी भावनाएं देशभर की साझी भावना

राजद के मनोज झा ने दिल्ली विश्वविद्यालय में तदर्थ और संविदा नियुक्ति प्रक्रिया से शिक्षक समुदाय को हो रही परेशानियों का मुद्दा शून्य काल मे उठाने की अनुमति माँगी है। भाकपा के बिनोय विश्वम ने प्याज और दाल सहित रोजमर्रा की अन्य उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में भारी इजाफे से बढ़ी महँगाई के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर चर्चा कराने की माँग की है। उच्च सदन की सोमवार की संशोधित कार्यसूची के अनुसार विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संशोधन विधेयक, दादरा और नगर हवेली में दमन दीव के विलय सम्बंधी विधेयक और इ सिगरेट को प्रतिबंधित करने संबंधी विधेयक सदन में चर्चा और पारित कराने के लिए पेश किये जाएँगे। ये विधेयक लोकसभा से पहले ही पारित हो चुके हैं।

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar