MI vs KKR मैच के बाद आलोचकों को मिचेल स्टार्क ने लिया आड़े हाथ, खराब इकोनॉमी रेट पर तोड़ी चुप्पी

By Kusum | May 04, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 3.5 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट चटकाए और केकेआर को वानखेड़े स्टेडियम में 24 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एमआई को 170 का लक्ष्य मिला था। स्टार्क ने टिम डेविड, पीयूष चावला और जेराल्ड कोएत्जी को एक ही ओवर में पवेलियन भेजा। केकेआर ने 12 साल बाद वानखेड़े में एमआई के सामने विजयी परचम फहराया। 


आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टार्क का मौजूदा सीजन इस मैच से पहले प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उनकी जमकर कुटाई हो रही थी, जिसके चलते लागातार आलोचना का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के 34 वर्षीय गेंदबाज की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे। उन्होंने तंजिया अंदाज में कहा कि वह एकमात्र गेंदबाज नहीं हैं, जिनके खिलाफ आईपीएल में रन बन रहे हैं। 


स्टार्क ने एमआई वर्सेस केकेआर मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ज्यादातर गेंदबाजों को मार नहीं पड़ी है, क्या ऐसा हुआ है? देखिए, केकेआर का सफर अब तक शानदार रहा है। हम दूसरे स्थान पर हैं, हम वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि, ये टी20 क्रिकेट है, चीजें हमेशा वैसी नहीं होती जैसी आप चाहते हैं। जाहिर है कि मैं शुरुआत में बेहतर प्रदर्शन करना पसंद करूंगा लेकिन जो है, सो है। हम दूसरे स्थान पर हैं, यही मायने रखता है। 


ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने केकेआर के युवा गेंदबाजों की तारीफ की। स्टार्क ने साथ ही कि कहा कि उन्होंने हाल के दिनों में ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने कहा कि, मैं थोड़ा ज्यादा अनुभवी और थोड़ा बड़ा हूं। मैंने बहुत अधिक टी20 क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए एक-दूसरे से कुछ चीजें सीख रहे हैं। हमारा एक्साइटिंग बॉलिंग ग्रुप है। उन्होंने मौके मिलने पर खुद को साबित किया है और कुछ बड़े विकेट लिए हैं। जिन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है, वे वाकई कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

Amarnath Yatra के लिए 65 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया