IPL 2025 Mega Auction में सभी टीमें बदली नजर आ सकती हैं, रोहित-धोनी को रिटने कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

By Kusum | May 23, 2024

आईपीएल का 17वां सीजन खत्म होने को है, 26 मई को सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी लीग मैच में आरसीबी के हाथों हार झेलनी पड़ी। अब आईपीएल 2025 के लिए एक बार फिर से मेगा नीलामी होगी, जिससे पहले अंदाजा लगाया जा रहा है, कि सभी टीमें नए सीजन में बदली-बदली नजर आ सकती हैं। 


आईपीएल के नियम के मुताबिक अब तक कोई भी अभी तक कोई भी फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। ऐसे में अगले सीजन में मुंबई रोहित शर्मा को तो वहीं सीएसके शायद ही एमएस धोनी को रिटेन करे। रोहित और मुंबई फ्रेंचाइजी के बीच के संबंध के बारे में अब सबको पता है तो वहीं आईपीएल 2024 में ऐसा लगा जैसे सीएसके एमएस धोनी को ढो रही थी। वैसे भी उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी है और उनकी जगह इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी की थी। बतौर विकेटकीर बल्लेबाज धोनी ने इस सीजन में खेला था जिसके बाद अगले सीजन में उन्हें रिटेन करने की संभावना कम नजर आ रही है। 

 

चेन्नई सुपर किंग्स से बाहर हो सकते हैं धोनी

आईपीएल 2025 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। जिनमें से एमएस धोनी का नाम नहीं हो सकता है। अगले सीजन के लिए चेन्नई अपनी टीम में नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर लेगी जिन्होंने आईपीएल 2024 में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 14 मैचों में 583 रन बनाए। वहीं चेन्नई रविंद्र जडेजा को भी रिटेन कर सकती है जो बेहतरीन ऑलराउंडर है। वहीं शिवम दुबे भी इस लिस्ट में हो सकते हैं जिन्हें चेन्नई रिटेन करेगी। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं मथीसा पथिराना भी टीम में बने रह सकते हैं। 


 मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा नहीं रहेंगे साथ!

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो, टीम ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था। इसके बाद पूरे सीजन में टीम दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आई। अब मुंबई फ्रेंचाइजी की कोशिश होगी की उनकी टीम अगले सीजन में अच्छा करे और इस स्थिति में रोहित शर्मा को रिटेन करना टीम के लिए मुश्किल हो सकता है। क्योंकि रोहित शर्मा के टीम में रहते हुए टीम में टसल जारी रहने की संभावना है। ऐसे में हो सकता है कि मुंबई रोहित को रिटने नहीं करे। मुंबई अगले सीजन के लिए हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह को रिटेन कर सकती है। जबकि तिलक वर्मा टीम को मध्यक्रम में मजबूती देने का काम करेंगे। 

प्रमुख खबरें

पेट की चर्बी घटाने के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 6 सब्जियां, डाइट में शामिल करें

सलमान खान के घर पर गोलीबारी प्रकरण में नया मामला दर्ज, राजस्थान से एक व्यक्ति गिरफ्तार

NEET Exam Case : कपिल सिब्बल ने Supreme Court की ओर से नियुक्त अधिकारियों से जांच कराने की मांग की

गृह मंत्री शाह ने की जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर की हाई लेवल मीटिंग