ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए होगा शांतिपूर्ण हस्तांतरण: माइक पोम्पिओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2020

वाशिंगटन| अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि देश में डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी इतिहास का एक नया अध्याय लिखने को तैयार : कमला हैरिस

 

इसके साथ ही उन्होंने इस बात का संकेत दे दिया कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में जो बाइडेन की जीत और निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप की हार स्वीकार नहीं की है। पोम्पिओ ने कहा, ‘‘ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा। हम तैयार हैं। दुनिया देख रही है कि यहां क्या हो रहा है। हम हरेक वोट की गिनती करने वाले हैं।’’ विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ‘फॉगी बॉटम’ में पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था कि क्या उनका विभाग (निर्वाचित राष्ट्रपति जो) बाइडेन को सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण करने की तैयारी कर रहा है और अगर नहीं तो, इसमें देरी क्यों हो रही है या फिर शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण नहीं किया जाएगा?

 

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन की जीत से भारत-अमेरिका संबंधों पर कितना पड़ेगा असर ?

 

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को चुनाव में विजेता घोषित किया जा चुका है। पोम्पिओ ने एक सवाल के जवाब में मतदान के दौरान धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया और कहा कि इस संबंध में उन्हें दुनिया भर से फोन आ रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Bathinda Lok Sabha: हरसिमरत कौर को दोबारा मिलेगी जीत? AAP-कांग्रेस उम्मीदों पर फेर देगी पानी

T20 World Cup के लिए SKY कर रहे सीक्रेट तैयारी, भारत के मिस्टर 360 ने किया खुलासा

Bollywood Nepotism Discussion | हेमा मालिनी की चचेरी बहन होने का बॉलीवुड में मधु को मिला था काफी फायदा, एक्ट्रेस ने खुद कबूली ये बात

West Bengal : चार लोकसभा सीट पर दोपहर 3 बजे तक 63.11 प्रतिशत मतदान