MNS प्रमुख राज ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, नहीं करेंगे रामलला के दर्शन

By अंकित सिंह | May 20, 2022

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अयोध्या दौरे पर आने वाले थे। जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वाले थे। हालांकि अचानक ही राज ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राज ठाकरे अयोध्या नहीं आएंगे। लेकिन अब तक यह बात सामने नहीं आई है कि आखिर किस वजह से राज ठाकरे का यह अयोध्या दौरा स्थगित हुआ है। महाराष्ट्र में हिंदुत्व की राजनीति के बीच राज ठाकरे का यहां अयोध्या दौरा बेहद महत्वपूर्ण था। शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे भी अयोध्या दौरे पर पहुंचने वाले हैं। राज ठाकरे के युद्ध दौरे को लेकर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार मनसे प्रमुख पर हल्ला बोल रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: गहलोत का दावा, कांग्रेस के चिंतन शिविर से घबराकर जयपुर में बैठक कर रही है भाजपा


भाजपा सांसद की चेतावनी

भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे की तुलना रावण से करते हुए कहा था कि उत्तर भारतीयों पर जितना अत्याचार राज ठाकरे ने किया है उतना तो रावण ने भी किसी पर नहीं किया होगा। बृजभूषण सिंह का दावा है कि राज ठाकरे लगातार उत्तर भारतीयों को अपमानित करते रहे हैं। इसलिए पहले वे माफी मांगे तभी उन्हें अयोध्या में घुसने देंगे। अपने बयान में बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि राज ठाकरे एक हिंदू नेता नहीं बल्कि देश के खलनायक हैं, खासकर उत्तर भारतीयों के लिए। भाजपा सांसद ने आगे कहा कि मुझे दुख हुआ कि उन्होंने उत्तर भारतीय रिक्शा चालकों-ऑटो चालकों और छात्रों को पीटा और उत्तर भारतीयों बनाम मराठियों के बीज बोए। उन्होंने कहा कि 2008 से अब तक के उनके कामों के आलोक में, मैंने कहा कि उन्हें उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए और हमारे सीएम से नहीं मिलना चाहिए। अगर वह माफी नहीं मांगते हैं, तो मैं उन्हें इस क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दूंगा। 

 

इसे भी पढ़ें: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश! चुनाव में दिखेगा नए-पुराने उम्मीदवारों का मिश्रण


लगे थे यह आरोप

दरअसल राज ठाकरे पर 2008 में उत्तर भारतीयों के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप लगे थे। उसी समय 2008 में मराठी मानुष के समर्थन में राज ठाकरे ने आंदोलन किया था और रेलवे की परीक्षा देने मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट हुई थी। राज ठाकरे कई बार उत्तर भारतीयों के खिलाफ बयान दे चुके हैं। हालांकि हाल में ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की थी। राज ठाकरे के यूपी दौरे को लेकर राज्य में कई जगह प्रदर्शन भी हो रहे हैं। इसके अलावा कई जगह उनके खिलाफ पोस्टर भी लगे थे।

प्रमुख खबरें

Delhi Bomb Threat Case : दहशत फैलाना, सार्वजनिक व्यवस्था बिगाड़ना था ईमेल भेजने का मकसद

Mental Health: PCOS महिलाओं की मेंटल हेल्थ पर डाल सकता है बुरा असर, समय रहते पहचानें इसके लक्षण

Parineeti Chopra के साथ अमर सिंह चमकीला के बाद, Diljit Dosanjh इस फिल्म में Neeru Bajwa के साथ करेंगे अभिनय

Sex Scandal मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी