'सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के रहे मोदी के 10 साल', Bihar में बोले JP Nadda- करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

By अंकित सिंह | May 02, 2024

बिहार के अररिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 10 साल... सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के रहे। उन्होंने कहा कि एक तरफ सेवा है, सुशासन है, गरीब कल्याण है, तो दूसरी तरफ राजद-कांग्रेस के शासन की लूट, कुशासन और उनके परिवार का कल्याण था। दोनों में तय आपको करना है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का तीसरे नंबर का ऑटोमोबाइल मार्केट बन गया है। भारत की दवाई आज दुनिया में दूसरे नंबर पर एक्सपोर्ट हो रही है। हम दुनिया की डिस्पेंसरी बन गए हैं। दुनिया हमसे दवाई खरीद रही है, सबसे सस्ती और असरदार दवाई आज भारत में बन रही है।

 

इसे भी पढ़ें: लालू ने मीसा भारती का नाम 'Misa' कैसे रखा? बिहार में जेपी नड्डा ने लोगों के बता दी पूरी कहानी


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आप जो मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं, उस पर 10 साल पहले लिखा होता था- चीन में निर्मित, कोरिया में निर्मित, जापान में निर्मित... आज आपके मोबाइल पर लिखा है- मेड इन इंडिया। आज भारत में इस्तेमाल होने वाले 97% मोबाइल भारत बना रहा है। ये बदलता हुआ भारत है। उन्होंने कहा कि कोरोना की महामारी आई, दुनिया भी नहीं जानती थी, कैसे लड़ा जाए। कोरोना की लड़ाई में अमेरिका फेल हो गया, रूस फेल हो गया, जापान रास्ता तय नहीं कर पाया...लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में सही समय पर सही फैसला लिया गया और देश के 140 करोड़ लोगों की जान बचाई गई।


नड्डा ने कहा कि इस देश में टिटनेस की दवा आने में 25 साल लग गए, डिप्थीरिया की दवा आने में 30 साल लग गए, ट्यूबरक्लोसिस की दवा को आने में 27 साल लग गए, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए। लेकिन कोरोना का टीका देश को 9 महीने में मिल गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी और राजद वाले बोलते थे कि ये मोदी ​टीका है, मत लगाओ, लेकिन चुपके से खुद लगवा लिया। ये ऐसे लोग है, जिन्होंने चुपके से खुद टीका लगवाया, लेकिन जनता को गुमराह करते रहे कि टीका मत लगावाओ।


जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में ही मेरा बचपन गुजरा है और मैंने वो दौर भी देखा है, जब बिहार के लोग सत्तू खाकर गुजारा करते थे। लेकिन आज देश की 80 करोड़ जनता को और बिहार की 8 करोड़ 70 लाख जनता को मुफ्त राशन मिल रहा है। जिस कारण से देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं 1975 में 14-15 साल का था, जब जयप्रकाश नारायण के कहने पर आंदोलन में कूद गया था। मैंने उस समय के लालू प्रसाद को देखा है, जिसने परिवारवाद, भाई-भतीजावाद, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha election 2024: क्या नीतीश के सहारे बिहार में इस बार भी बन पाएगी BJP की बात?


उन्होंने कहा कि आज वही लालू यादव आकंठ भ्रष्टाचार में डूब गए हैं और उन कांग्रेसियों के साथ खड़े हो गए हैं, जिनके खिलाफ आपातकाल में आवाज उठाई थी। नड्डा ने कहा कि ये इंडी गठबंधन वाले राम विरोधी हैं। UPA सरकार ने कोर्ट में एफिडेविट दिया था कि राम काल्पनिक हैं, राम का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और कोर्ट ने रास्ता प्रशस्त किया और आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया।

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया