Modi Cabinet: पायरेसी को लेकर मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, नेशनल क्वांटम मिशन को भी मिली मंजूरी

By अंकित सिंह | Apr 19, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में कई बड़े निर्णय भी लिए गए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जितेंद्र सिंह ने सरकार के फैसले की जानकारी भी दी है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि फ़िल्म जगत, कलाकारों और प्रशंसकों से जुड़ा हुआ निर्णय लिया गया है। बहुत समय से मांग थी कि पायरेसी पर कुछ किया जाए। उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट ने अनुमति दी है कि संसद के आने वाले सेशन में सिनेमेटोग्राफ एक्ट 2023 लाया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Hate Speech Case: अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ हेट स्पीच के मामले को सुप्रीम कोर्ट सुनने को तैयार, वृंदा करात की याचिका पर नोटिस जारी


इसके साथ ही ठाकुर ने यह भी बताया कि नेशनल क्वांटम मिशन के लिए मंजूरी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने दी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 6,003 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। 2023-24 से 2030-31 तक का इसकी समयसीमा है। सिनेमेटोग्राफ एक्ट 2023 को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 2019 में इस संबंध में एक विधेयक पेश किया गया था और उसे संसद की स्थायी समिति को भेजा गया था। स्थायी समिति ने इस पर सुझाव दिये थे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'भ्रष्टाचार के दलदल में डूबे कुछ दल जब एकत्रित होते हैं तो...', विपक्षी एकता पर अनुराग ठाकुर का तंज


अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बारे में सभी पक्षकारों के साथ चर्चा की गई और दुनिया में अच्छे चलन को शामिल किया गया। मंत्री ने कहा कि फिल्मों में साहित्यिक/सामग्री की चोरी या पायरेसी से नुकसान नहीं हो, इसलिये यह विधेयक तैयार किया गया है। इससे पूरे फिल्म जगत को लाभ होगा।

प्रमुख खबरें

Exit Polls को कांग्रेस ने किया खारिज, जयराम रमेश बोले- पीएम मोदी ने सारी साजिश रची, हम 295 से अधीक सीटें जीतेंगे

Lok Sabha Election Exit Poll 2024 पर आई प्रशांत किशोर की पहली प्रतिक्रिया, बोले- बेकार की बातों पर समय बर्बाद न करें

कांग्रेस ने मतगणना एजेंटों को लेकर नए नियम पर उठाए सवाल, अब चुनाव आयोग ने दिया जवाब

Inverter VS Non-Inverter: कौन-सा AC होता है सबसे बेस्ट, जानें दोनों में अंतर