मोदी सरकार देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त कराने को संकल्पित: Amit Shah

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी और कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित है।

शाह ने कहा कि सरकार की आक्रामक नीति और सुरक्षा बलों के प्रयासों के कारण आज नक्सलवाद सिमट कर एक छोटे से क्षेत्र में रह गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही छत्तीसगढ़ और पूरा देश नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त होगा।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आज छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के अभियान में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गये हैं। इस अभियान को अपनी जांबाजी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षा कर्मियों को बधाई देता हूं और जो वीर पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

गृह मंत्री ने कहा कि नक्सलवाद विकास, शांति और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित हैं।’’

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में कम से कम 29 नक्सलियों को मार गिराया। इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रमुख खबरें

भारत अधिक FTA करे, सीमा शुल्क में कमी लाएः NITI Aayog CEO

देश के भीतर और बाहर जमकर हवाई यात्रा कर रहे हैं भारतीयः MasterCard Economics Institute

Delhi के लोगों को पसंद आ रहीं Kejriwal सरकार की योजनाएं, पू्र्ण समर्थन का किया दावा

चाबहार बंदरगाह डील को भारत ने बताया बड़ी उपलब्धि, विदेश मंत्रालय बोला- अमेरिका भी समझता है महत्व