उपलब्धियां गिनाने के लिए मोदी सरकार निकालेगी मैगजीन, न्यू इंडिया समाचार होगा नाम

By अनुराग गुप्ता | Jun 03, 2020

नयी दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी उपलब्धियों और सरकार की कार्य योजना की जानकारी देशवासियों तक पहुंचाने के लिए एक योजना बनाई है। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार अपनी कार्ययोजना का पूरा खाका एक मैगजीन के रूप में सामने लाने वाली है। जिसकी जिम्मेदारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सौंपी गई है। 

इसे भी पढ़ें: वर्चुअल रैली से राजनीतिक गतिविधियां Unlock, अब ऑस्ट्रेलियाई PM संग ऑनलाइन डिप्लोमैसी Talk 

13 भाषाओं में छपेगी मैगजीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैगजीन का नाम 'न्यू इंडिया समाचार' है। मैगजीन हिन्दी, अंग्रेजी समेत 13 अलग-अलग भाषाओं में प्रकाशित होगी। ताकि अधिक-से-अधिक लोगों तक सरकारी योजनाओं और मोदी सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाया जा सके। न्यू इंडिया समाचार मैगजीन महीने में दो बार प्रकाशित होगी। इस मैगजीन की संपादकीय जिम्मेदारी पत्र सूचना विभाग (PIB) को दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैगजीन में सरकार द्वारा बनाई गई कार्य योजनाओं, आम जनजीवन पर पड़ने वाला उनका प्रभाव एवं कैबिनेट के फैसलों का विस्तृत वर्णन होगा। साथ ही साथ इस मैगजीन में आत्मनिर्भर भारत को लेकर किए जा रहे प्रयासों की भी पूरी जानकारी होगी। 

इसे भी पढ़ें: फिर से उठी मांग, इंडिया की जगह 'भारत' क‍िया जाए देश का नाम 

वैसे तो सरकार की तरफ से पहले भी कई बार मैगजीन निकाली जा चुकी हैं लेकिन यह पहली दफा है जब सरकार मंत्रालयों पर आधारित सामग्रियों को और सेक्टर के हिसाब से अपने कामों को और उपलब्धियों को 11 भाषाओं में देशवासियों के सामने रखेगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar