शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा में मोदी मंत्र, जाने PM के संबोधन की बड़ी बातें

By अभिनय आकाश | Nov 18, 2019

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही आज से राज्‍यसभा का 250वां सत्र भी शुरू हुआ और इस ऐतिहासिक सत्र के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री ने राज्यसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, 'आज ऐतिहासिक दिन है जब राज्यसभा का 250वां सत्र हो रहा है। मैं सभी सांसदों और नेताओं को बधाई देता हूं। पीएम मोदी के सबंधोन की बड़ी बातें। 

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी ने कहा था, हमारे विचार, हमारा व्यवहार और हमारी सोच ही दो सदनों वाली हमारी संसदीय प्रणाली के औचित्य को साबित करेगी।
  • पीएम मोदी ने कहा, 'राज्यसभा में दूर दृष्टि का अनुभव है। इसी सदन की परिपक्वता है कि इसने तीन तलाक का कानून पास किया।
  • पीएम मोदी ने कहा कि इसी सदन ने जनरल कैटगरी को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया और जीएसटी को लेकर वन नेशन वन टैक्स को लेकर सर्वसहमति बनाने का काम किया।
  • पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा सेकेंड हाउस है यह सेंकड्री हाउस कभी भी नहीं है। भारत के विकास के लिए इसे सपोर्टिव हाउस बने रहना चाहिए।
  • पीएम मोदी ने कहा कि एनसीपी और बीजेडी ने तय किया है कि वे वेल में नहीं जाएंगे। उनसे हमें सीखना चाहिए और इसकी चर्चा भी होनी चाहिए और उनका धन्यवाद देना चाहिए।
  • पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा का फायदा है कि यहां वैज्ञानिक, कलाकार और खिलाड़ी जैसे तमाम व्यक्ति आते हैं जो लोकतांत्रिक तरीके से चुने नहीं जाते हैं। बाबा साहेब इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान