Modi In UP । सारे वाद एक तरफ, राष्ट्रवाद एक तरफ, मोदी बोले- घोर परिवारवादी सिर्फ अपने विकास में लगे हैं

By अंकित सिंह | Feb 17, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के फतेहपुर पहुंचे थे जहां उन्होंने अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर जबरदस्त तरीके से प्रहार किया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अपने चरम पर है। तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है। इन सब के बीच सभी दलों ने लगातार प्रचार की स्थिति को तेज कर दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि सारे वाद-सारे विवाद एक तरफ और राष्ट्रवाद एक तरफ। यूपी के लोगों ने ठान लिया है कि होली आने से पहले 10 मार्च को ही रंगों की होली धूमधाम से मनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे उत्तर प्रदेश में भी पहले दूसरे चरण में कईं स्थानों पर जाने का मौका मिला और तीसरे चरण के भी कुछ कार्यक्रम किए। मैं देख रहा हूं कि हर चरण में एक से बढ़कर एक जनता जनार्दन का भाजपा के लिए समर्थन बढ़ता ही चला जा रहा है। कोरोना वैक्सीन को लेकर भी मोदी ने अखिलेश पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि फतेहपुर, बुंदेलखंड के इस क्षेत्र में पराक्रम, वीरता लोगों के खून में है। देश का सामर्थ्य बढ़ता देखकर यहां के लोगों का उत्साह और बढ़ जाता है। लेकिन ये जो यूपी के घोर परिवारवादी हैं, उन्हें देश का पराक्रम कभी अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा सेवा का काम, इतना बड़ा पवित्र काम, सच्चे अर्थ में मानव की जिंदगी बचाने का मानवता का काम। लेकिन ये परिवारवादी बोल रहे हैं कि ये तो भाजपा का टीका है। अखिलेश पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि टीके से दो लोग डरते हैं। एक- कोरोना वायरस, दूसरा - ये टीका विरोधी लोग। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड वैक्सीन लगा ली है तो ये लोग बोलते हैं कि सरकार टीके के पीछे इतना पैसा क्यों खर्च कर रही है। लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सरकार ने पैसे खर्च करने चाहिए या नहीं? परिवारवादी लोगों को टीके से भी समस्या है, मोदी औऱ योगी से भी समस्या है।

 

इसे भी पढ़ें: कुमार विश्वास पर राघव चड्ढा का पलटवार, बोले- केजरीवाल को बदनाम करने के लिए चलाया जा रहा प्रोपेगेंडा


प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार पिछले 2 सालों से गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। दुनिया के बड़े बड़े देश अपने नागरिकों के लिए इतनी व्यवस्था नहीं कर पाए। धनी और संपन्न देश भी वो काम नहीं कर पाए, जो भारत ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जब लाल किले से मैंने कहा था कि देश की माताओं-बहनों की पीढ़ा को दूर करने के लिए शौचालय बनाए जाएंगे, तब ये कहते थे कि कैसा प्रधानमंत्री है जो लाल किले से शौचालय की बात कर रहा है। उन्होंने न गरीबी देखी है और न गरीबों की मुसीबत देखी है। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि ये लोग मुफ्त राशन देने वाली योजना पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसलिए मैं आपके बीच आया हूं, इन लोगों से सतर्क करने के लिए आपको जगाने आया हूं। क्योंकि ये लोग ऐसी ऐसी बातें करेंगे, ऐसी ऐसी हवाबाजी करेंगे। आपको गुमराह करने के लिए खेल खेलेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: करहल को नंदीग्राम बनाने की तैयारी में भाजपा, आखिरी ओवर में बेटे के लिए बल्लेबाजी करने उतरे मुलायम


मोदी ने कहा कि जिसको मेरी आलोचना करनी है वो करेंगे, जिसको मुझे नीचा दिखाने का प्रयास करना है, वो करेंगे। लेकिन मैं देश की माताओं-बहनों के लिए शौचालय के अभियान को चलाऊंगा। आज गांव-गांव, घर-घर शौचालय बने हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जब तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाया तो ये पूरा कुनबा उस कानून के खिलाफ खड़ा हो गया। ये कितने स्वार्थ में डूबे हैं कि जो उनको वोट देते हैं, उनका भी ये भला नहीं सोच पाते हैं। ऐसे लोगों पर भरोसा किया जा सकता है क्या? मोदी ने कहा कि जब तक गरीब सशक्त नहीं होता है, तब तक गरीबी खत्म नहीं हो सकती है। जिस दिन गरीब सशक्त हो जाता, वो भी गरीबी खत्म करने के लिए हमारा सिपाही बन जाता है।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana