तुलसी का पौधा भेंट कर भाजपा के लिए समर्थन मांग रहे हैं मोदी समर्थक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2018

उडुपी (कर्नाटक)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक यहां एक मशहूर मंदिर में तुलसी के पौधे भेंट करके कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के वास्ते भाजपा के लिए समर्थन मांग रहे हैं। उडुपी में करीब 800 साल पुराने श्री कृष्ण मंदिर में भाजपा की जीत की कामना को लेकर रोजाना कम से कम एक लाख तुलसी के पौधे चढ़ाये जा रहे हैं। उडुपी से करीब 22 किलोमीटर दूर शिरुरु गांव के 45 वर्षीय श्रद्धालु केश्वाचार्य 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में मोदी और उनकी पार्टी के लिए 800 साल पुराने श्री कृष्ण मंदिर में पूजा करने गए। 

केश्वाचार्य ने कहा, ‘‘मैंने मोदी की सफलता के लिए मंदिर में तुलसी का पौधा भेंट करने का फैसला किया।’’ दो अन्य श्रद्धालु गोविंद और कुमारस्वामी ने भी ऐसे ही विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली में भाग लेने से पहले उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। पालीमार मठ के विद्याशीष तीर्थ स्वामी ने भगवान कृष्ण के एक लाख तुलसी के पौधे भेंट करने का अभियान चलाया। उन्हें मंदिर के प्रशासक का दूसरा कार्यकाल मिला। 

 

यह पूछने पर कि क्या मंदिर में केश्वाचार्य जैसे और श्रद्धालु आते हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘शायद आते है। यह जानना मुश्किल है कि श्रद्धालु मंदिर में क्या मन्नत मांगने आते हैं। हमने इस बारे में कभी नहीं पूछा।’’ तुलसी के पौधों की बढ़ती मांग के साथ उडुपी में रोजगार के मौके बढ़े हैं। पिछले तीन महीने में कई नर्सरियां बनाई गई हैं। मंदिर ने भी उडुपी में करीब 14 एकड़ भूमि में तुलसी की खेती की है। पूजा के बाद तुलसी के पौधे का आयुर्वेदिक दवाइयां बनाने में इस्तेमाल किया जाता है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला