मोदी ने बच्चों के लिए ‘पीएम केयर्स योजना के 4,000 से अधिक लाभार्थियों को व्यक्तिगत पत्र लिखे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 31, 2022

नयी दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बच्चों के लिए पीएम केयर्स योजना को बच्चों के सुनहरे भविष्य की दिशा में देश द्वारा उठाया गया एक ठोस कदम बताया।

प्रधानमंत्री ने इस योजना के 4,000 से अधिक लाभार्थियों को व्यक्तिगत पत्र लिखे हैं। पत्र में मोदी ने विस्तार से योजना के उन बिंदुओं का जिक्र किया, जिनका लाभ वे बच्चे उठा सकते हैं जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान अपने माता-पिता या अभिभावकों को खो दिया।

मोदी ने इसी तरह की त्रासदी के अनुभव को भी साझा किया जो उनके परिवार ने लगभग एक सदी पहले झेला था और इन बच्चों को आश्वासन दिया कि पूरा देश इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ा है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा पत्र को साझा किया गया। मोदी ने कहा कि बच्चों के लिए पीएम केयर्स योजना, इन बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए देश द्वारा उठाया गया एक ठोस कदम है।

उन्होंने कहा, यह योजना सुनिश्चित करेगी कि आप स्वतंत्र रूप से सपने देख सकें और आपके सपनों को साकार करने में मदद के प्रयासों में कोई कमी नहीं रहेगी। अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में लिखे गए पत्र में प्रधानमंत्री ने कुछ बातें साझा कीं जो उनकी माता ने उन्हें बचपन में बताई थीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका परिवार भी लगभग 100 साल पहले इसी तरह की त्रासदी और दर्द से गुजरा था।

मोदी ने कहा, एक सदी पहले, जब पूरी दुनिया आज की तरह एक भयानक महामारी की चपेट में थी, मेरी माता ने अपनी मां यानी मेरी नानी को खो दिया। मेरी मां इतनी छोटी थीं कि उन्हें अपनी मां का चेहरा भी याद नहीं था। उन्होंने अपना पूरा जीवन अपनी मां के साये, उनके स्नेह के बिना बिताया।

प्रधानमंत्री ने कहा, कल्पना कीजिए कि उनका पालन-पोषण कैसे हुआ होगा। इसलिए, आज मैं आपके मन की पीड़ा, आपके संघर्ष को अच्छी तरह से समझ सकता हूं।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच करो या मरो मुकाबला

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी