KIA मोटर्स 31 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश करेगी Seltos SUV, जानें कीमत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2019

हैदराबाद। दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स भारत में विनिर्मित अपनी पहली गाड़ी 31 जुलाई को पेश करेगी। कंपनी ने मध्यम आकार की स्पोट्र्स यूटिलिटी व्हीकल्स (एसयूवी) सेल्टोस का विनिर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में स्थित कारखाने में किया है। सूत्रों ने कहा कि किया मोटर्स अपनी पहली कार आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में स्थित अपने अत्याधुनिक कारखाने से 31 जुलाई को करेगी। इसके साथ कंपनी भारतीय बाजार के लिये किया सेल्टोस का उत्पादन शुरू करेगी।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक संकट से जूझ रही Nissan अब दुनियाभर में 10,000 पदों पर कर सकती है छंटनी

इससे पहले, जनवरी में वाहन बनाने वाली दुनिया की इस आठवीं सबसे बड़ी कंपनी ने किया सेल्टोस का उत्पादन परीक्षण के तौर पर जनवरी में शुरू किया था और छह महीने के भीतर अंतिम तौर पर वाहन बनकर तैयार हो गया। सूत्रों के अनुसार किया सेल्टोस की एक दिन में 6000 प्री-बुकिंग हो चुकी है। कंपनी का अनंतपुर कारखाने की क्षमता 536 एकड़ है और सालाना उत्पादन क्षमता 3,00,000 इकाइयां हैं। सेल्टोस भारत चरण-VI मानकों के अनुरूप होगा।

इसे भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया ने SUV हेक्टर की बुकिंग अस्थायी रूप से रोकी

इस वाहन को तीन संस्करणों में पेश किया जाएगा। यह 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीजल और 1.4 टर्बो पेट्रोल में होगा जिसमें हस्तचालित और स्वचालित ट्रांसमिशन दोनों होंगे। इससे पहले किया मोटर्स कारपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अनंतपुर कारखाने में अगले दो साल में सेल्टोस समेत चार नये मॉडल का विनिर्माण किया जाएगा। किया ने भारत में कुल मिलाकर 2 अरब डालर निवेश किया है। इसमें 1.1 अरब डालर का निवेश अनंतपुर कारखाने में किया गया है जिसकी क्षमता 3 लाख इकाई सालाना है।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America