थिएटर मालिकों का पलटवार,ओटीटी पर रिलीज हो चुकी फिल्में सिनेमाघर में नहीं होगी रिलीज

By रेनू तिवारी | Oct 15, 2020

जैसा कि कोरोनोवायरस शटडाउन के बाद 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों को फिर से खोलने की तैयारी हो रही है, ऐसी खबरें थीं कि कई फिल्में जो इस दौरान ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज हुई थीं, उन्हें बड़े पर्दे पर फिर से रिलीज किया जाएगा। हालांकि, देश की अग्रणी सिनेमा श्रृंखलाओं ने इन फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला किया है। इससे पहले, मल्टीप्लेक्स ने उन निर्माताओं के फैसले का विरोध किया, जिन्होंने अपनी फिल्मों की डिजिटल रिलीज का विकल्प चुना था।

इसे भी पढ़ें: सलमान खान सहित कास्ट ने पूरी की फिल्म राधे की शूटिंग, शेयर किया ये शानदार वीडियो

ओटीटी पर रिलीज हो चुकी फिल्में सिनेमाघर में नहीं होगी रिलीज

सरकार ने 15 अक्टूबर से नए अनलॉक 5 दिशानिर्देशों के अनुसार सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति दी। शूजीत सिरकार की गुलाबो सीताबो, शकुंतला देवी, सड़क 2, दिल बेहरा, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और लुटकेस जैसी कई बड़ी फिल्मों का प्रीमियर विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर किया गया, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण थिएटर बंद रहे।


बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर इस जानकारी के बारे में बताया। उन्होंने लिखा, "महत्वपूर्ण सूचना, ऐसी चर्चा थी कि फिल्मों का प्रीमियर #OTT प्लेटफार्मों #DilBechara, # Sadak2, #ShakuntalaDevi, #KhudaHaafiz, #GunjanSaxena, #GulaboSitabo] * सिनेमाघरों में रिलीज हो सकता है ... चेन [#PVR, #INOX, # कार्निवल] इन फिल्मों को रिलीज नहीं  करने का फैसला किया है।


फिल्म मालिकों के फिल्मों के डिजिटल प्रदर्शन ने नाराज थे सिनेमा मालिक

गुलाबो सीताबो बॉलीवुड की पहली बड़ी फिल्म थी जो सिनेमाघरों को छोड़ कर ओटीटी पर रिलीज हुई थी। उसे अमेज़न प्राइम वीडियो पर जारी किया गया। निर्माताओं द्वारा फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला करने के बाद, मल्टीप्लेक्स चेन आईएनओएक्स ने अपनी निराशा दर्ज की और एक बयान जारी किया। प्रोडक्शन हाउस या फिल्म का नाम लिए बगैर, थिएटर चेन ने कहा कि इस तरह की हरकत "निराशाजनक" थी। 

 

आईनॉक्स एक प्रोडक्शन हाउस द्वारा की गई घोषणा पर अत्यधिक नाराजगी और निराशा व्यक्त करना चाहते हैं, अपनी फिल्म को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर थिएट्रिकल विंडो रन स्किप कर रहे हैं।


बयान में कहा गया है, "प्रोडक्शन हाउस का निर्णय विश्व स्तर पर प्रचलित कंटेंट विन्डिंग प्रैक्टिस से विचलित करने वाला है।"

 

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि