पंजाब में AAP को दोहरा झटका: सांसद सुशील कुमार, विधायक शीतल अंगुराल बीजेपी में शामिल

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के लिए दोहरा झटका लगा है। जालंधर से सांसद और जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। जालंधर से आप उम्मीदवार रिंकू के भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच, आप नेताओं ने उन्हें बने रहने के लिए मनाने के लिए उनसे बात करने की कोशिश की। हालांकि, बातचीत सिरे नहीं चढ़ पाई। 2023 में हुए उपचुनाव में रिंकू जालंधर लोकसभा क्षेत्र से 58,691 वोटों के अंतर से लोकसभा के लिए चुने गए।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha polls: बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह के अलावा सुशील मोदी और अश्विनी चौबे का भी नाम

भाजपा ने लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को अपने पाले में कर लिया, यह घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद कि वह पंजाब में बिना किसी गठबंधन सहयोगी के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, जिनकी 1995 में चंडीगढ़ में एक आत्मघाती बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: बिहार की जमुई सीट पर एनडीए ने किया प्रत्याशी का ऐलान, चिराग पासवान ने जीजा अरुण भारती को दिया टिकट

रिंकू ने पिछले साल जालंधर उपचुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल की थी। वह निवर्तमान लोकसभा में आप के एकमात्र सदस्य हैं। आप ने जालंधर से सुशील रिंकू को ही दोबारा उम्मीदवार बनाया है। आप में शामिल होने से पहले वह कांग्रेस में भी रह चुके हैं। साल 2023 में कांग्रेस छोड़ने के अगले ही दिन उन्हें जालंधर संसदीय क्षेत्र से आप उम्मीदवार घोषित किया गया था। सूत्रों ने बताया कि रिंकू पार्टी में शामिल होने के बाद अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

प्रमुख खबरें

टूटे हाथ के साथ Cannes 2024 पहुंचीं Aishwarya Rai Bachchan, बेटी अराध्या भी साथ नजर आईं

Punjab की 13 लोकसभा सीट के लिए दाखिल 466 नामांकनों में 355 वैध पाए गये

Arunachal में अंतरराज्यीय वेश्यावृत्ति गिरोह का भंडाफोड़, सरकारी अधिकारियों समेत 21 लोग गिरफ्तार

Mayawati ने गरीबों को मुफ्त राशन देने के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा