MS Dhoni की पैर की मांसपेशियां फट चुकीं, फिर भी CSK के खेल रहे है IPL

By Kusum | May 07, 2024

एमएस धोनी आईपीएल 2024 में सबसे नीचे बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 122 रनों के स्कोर पर चेन्नई सुपर किंग्स के 6 विकेट गिर जाने के बाद सभी को उम्मीद थी कि धोनी बल्लेबाजी करने आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धोनी की जगह शार्दुल ठाकुर मैदान पर उतरे। जबकि धोनी नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। धोनी के इस फैसले के बाद कई दिग्गज उनकी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 


सीएसके के सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि एमएस धोनी पूरे आईपीएल 2024 सीजन के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट से जूझ रहे हैं। इससे उनकी दौड़ने की क्षमता काफी हद तक सीमित हो जाती है, जिससे उनके लिए टॉप क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है, जहां विकेटों के बीच दौड़ना अहम है। 


डॉक्टरों ने एमएस धोनी को आराम करने की सलाह दी है, लेकिन सीएसके की टीम खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण कमजोर हो गई है, बैकअप विकेटकीपर डेवोन कॉनवे भी चोट के कारण न्यूजीलैंड से नहीं आए, इसलिए अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज खुद को ब्रेक देने के बारे में नहीं सोच पाए। धोनी दवा के साथ अपने दर्द को मैनेज कर रहे हैं और इसलिए वह विकेट के बीच दौड़ने से ज्यादा अपनी पावर हीटिंग स्किल्स को ज्यादा आजमा रहे हैं। 


साथ ही सूत्र ने कहा कि, हम अपनी बी टीम के साथ खेल रहे हैं। जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं, वे नहीं जानते है कि वह इस टीम के लिए कितना त्याग कर रहे हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज के पास कोई विकल्प नहीं है क्योंकि टीम पहले ही इंजरी के  चलते काफी कमजोर हो गई है। अभ्यास के दौरान, 42 वर्षीय खिलाड़ी बिल्कुल भी दौड़ नहीं रहा है और उनकी पूरी तैयारी गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाने की है। वह नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के लिए मार्गदर्शक रहे हैं, जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाज मथिषा पथिराना और दीपक चाहर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। 

प्रमुख खबरें

BJP की महिला नेता ने पार्टी के पदाधिकारियों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

ईरान के राष्ट्रपति रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami

Hungary में डेन्यूब नदी में नौका दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पांच लापता