French Open 2023 में करोलिना मुचोवा ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह की पक्की, अनास्तासिया पाव्ल्युचेनकोवा को दी मात

By रितिका कमठान | Jun 06, 2023

पेरिस। फ्रेंच ओपन 2023 के लिए महिला एकल के दो मुकाबले खेले गए है। इसमें पहला मुकाबला चेक गणराज्य की करोलिना मुचोवा और रूस की अनास्तासिया पाव्ल्युचेनकोवा के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया है। इस पहले मुकाबले में चेक गणराज्य की करोलिना मुचोवा ने अपनी प्रतिद्वंदी को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

इस मुकाबले में गैर वरीयता प्राप्त केरोलिना मुचोवा ने फ्रेंच ओपन 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पावलुचेनकोवा को मात दी है। ये पहला मौका है जब चेक गणराज्य की युवा खिलाड़ी ने दमदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार खेल खेला है। 

 

मुचोवा ने रूस की पावलुचेनकोवा को 7-5, 6-2 से हराकर दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में जगह बनायी। फ्रेंच ओपन में उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल तीसरे दौर में पहुंचना रहा था। पावलुचेनकोवा का पिछला मुकाबला तीन घंटे से अधिक चला था और इस मैच में उनके खेल पर थकान हावी रही। 

 

उन्होंने मुकाबले के दूसरे सेट में आसानी से घुटने टेक दिये। पहले सेट में मुचोवा को टक्कर देने के बाद पावलुचेनकोवा ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की। उन्होंने कुछ दमदार मैदानी शॉट लगाये लेकिन 1-4 से पिछड़ने के बाद उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो गया। मुचोवा दो साल पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

 

ऐसे होंगे पुरुष एकल मुकाबले

पुरुष एकल मुकाबलों की शुरुआत शाम 5:15 बजे से होगी। इस दौरान पहला मुकाबला 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच करेन खाचानोव के सामने उतरेंगे। इस मुकाबले में जीत हासिल कर नोवाक जोकोविच 23वें खिताब और तीसरे फ्रेंच ओपन खिताब को हासिल करने के लिए अपनी कोशिश जारी रखेंगे। इस दिन अंतिम मुकाबला शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कराज और 2021 के उपविजेता स्टेफानोस सितसिपास के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला रात 11:45 बजे से होगा।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा