महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी, RJD ने दी 3 सीटें, तेजस्वी बोले- बिहार देगा चौंकाने वाला परिणाम

By अंकित सिंह | Apr 05, 2024

राजद ने मुकेश सहनी की वीआईपी से हाथ मिलाया, चुनाव से पहले बिहार में तीन सीटें आवंटित की गई है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मुकेश सहनी का महागठबंधन में स्वागत करते हैं। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि जो लोग '400 पार' का नारा लगा रहे हैं, उन्हें बिहार की धरती सबक सिखाएगी। मैंने पहले भी कहा है कि बिहार चौंकाने वाला परिणाम देगा। राजद ने अपनी 26 में से तीन सीटें गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) में मुकेश सहनी की पार्टी को दे दी।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: कांग्रेस ने किया साफ, इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नहीं हैं पप्पू यादव, गुरुवार को दाखिल किया था नामांकन


तेजस्वी यादव ने कहा कि गया में बीजेपी की आंतरिक बैठक में एक नेता ने मंत्री प्रेम कुमार के सामने कहा कि हमें मजबूत बहुमत चाहिए और हम संविधान बदल देंगे। भारतीय संविधान को बदलने की ताकत किसी में नहीं है। दक्षिण भारत और राजस्थान के नेताओं ने भी यही बात कही। आज मुझे बहुत खुशी है कि मुकेश सहनी 'महागठबंधन' में शामिल हुए हैं और हम उनका स्वागत करते हैं।

 

 

मुकेश सहनी ने कहा कि हम लालू प्रसाद यादव की विचारधारा में विश्वास करने वाले लोग हैं। बीजेपी ने हमारे नेताओं को तोड़ने की कोशिश की और हमारी पार्टी को खत्म करने की कोशिश की। वीआईपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद के नेतृत्व वाले गठबंधन के हिस्से के रूप में तीन सीटों पर चुनाव लड़ा और असफल रही। चुनाव लड़ने वाले तीन उम्मीदवारों में से एक मुकेश सहनी खगड़िया से चुनाव हार गए। पार्टी के दो अन्य नेता मधुबनी और मुजफ्फरपुर से हार गए।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: पीएम मोदी के सामने फिर बोले नीतीश कुमार, उनसे बस झूठ-मूठ का साथ था, अब हम कभी अलग नहीं होंगे


ऐसी अफवाहें फैल रही हैं कि साहनी ने शुरू में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से संपर्क किया था, लेकिन बातचीत सफल नहीं हो पाई, जिसके कारण 43 वर्षीय पूर्व मंत्री ने विपक्षी जीए के साथ रास्ते खोल लिए। वीआईपी ने चार सीटें जीतीं और सहनी को एमएलसी बनाया गया और नीतीश कुमार की मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया। उन्हें मार्च 2022 में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था और तब से वह राज्य के सत्तारूढ़ या विपक्षी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। यदि वीआईपी अंततः बिहार में जीए में शामिल हो जाती है, तो यह राज्य में राजद, कांग्रेस, सीपीआई-एमएल (लिबरेशन), सीपीआई और सीपीएम वाले विपक्षी गुट में छठा भागीदार होगा।

प्रमुख खबरें

Manipur में गोलीबारी में झारखंड के एक श्रमिक की मौत, दो घायल

South Delhi के रेस्तरां में आग लगी, बचाव अभियान जारी

गैंगस्टर कानून के तहत मुकदमे के खिलाफ पूर्व विधायक Ajay Rai की याचिका खारिज

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरक्षण के खिलाफ हैं : कांग्रेस