नकवी ने ममता बनर्जी को घुसपैठियों की लीडर करार दिया

By नीरज कुमार दुबे | Aug 02, 2018

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घुसपैठियों की लीडर बनने की कोशिश कर रही हैं। प्रभासाक्षी के साथ विशेष बातचीत में नकवी ने कहा कि जो लोग वोट बैंक की राजनीति करते हैं उन्हें एनआरसी से दिक्कत हो रही है। नकवी ने कहा कि घुसपैठियों के लिए देश में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी एक संवैधानिक काम में बाधा डालने का प्रयास कर रही हैं और ऐसा लगता है कि वह घुसपैठियों की लीडर बनना चाह रही हैं।

नकवी ने कहा कि ममता बनर्जी विपक्षी एकता की कोशिश जरूर कर रही हैं लेकिन यह प्रयास विफल होगा क्योंकि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेन्सी नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ऐसी बारात निकालने की कोशिश कर रहा है जिसमें कोई एक दूल्हा नहीं है और यह सब जनता देख रही है। पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब भी हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पश्चिम बंगाल जाते हैं तो ममत बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की नींद हराम हो जाती है और जब तक शाह राज्य में रहते हैं तब तक इन लोगों को बेचैनी रहती है क्योंकि शाह वहां भाजपा का ग्राफ तेजी से बढ़ाने में सफल हो रहे हैं।

 

 

SC/ST एक्ट मुद्दे पर यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार ने मायावती के डर से या दलित संगठनों के दबाव में आकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटा है, तो उन्होंने कहा कि हम सभी समाज के बारे में सोचते हैं और सरकार ने वही फैसला किया है जो दलितों के हित में है। नकवी ने साफ किया कि यह फैसला ना किसी के डर से और ना किसी को खुश करने के लिए लिया गया है।

 

संसद में विपक्ष के हंगामे के मुद्दे पर नकवी ने कहा कि संसद को चलने देना चाहिए क्योंकि सदन में बहुत कामकाज लंबित है और विधायी कार्यों को सुचारू रूप से संपन्न कराना सभी का दायित्व है। 

 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज