एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

By Kusum | May 06, 2024

आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 55वां मैच खेला जाएगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। जहां हार्दिक पंड्या की ब्रिगेड अपने होम ग्राउंड में हैदराबाद को हराकर सम्मान बचाने के साथ प्लेऑफ की दौड़ में भी बने रहना चाहेगी। आईपीएल के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस 11 में से 8 मैच हार चुकी है, अपने घरेलू मैदान पर उसने अभी तक 5 मैच खेले हैं जिसमें से उसे महज 2 में जीत नसीब हुई है। 


फिलहाल, मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। मुंबई इंडियंस आधिकारिक रूप से टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है लेकिन अगर आज वो हैदराबाद के हाथों हारती है तो वह पूरी तरह से बाहर हो सकती है। 


मुंबई इंडियंस के खाते में फिलहाल 6 अंक है, टीम के तीन मैच और बाकी हैं। अगर मुंबई बचे सभी मैच जीत जाती है तो वह अधिकतम 12 अंकों तक ही पहुंच पाएगी। ऐसे में उन्हें टॉप-2 में विराजमान राजस्थान रॉयल्स और केकेआर को छोड़कर अन्य सभी टीमों को 12 अंकों तक रुकने की कामना करनी होगी। ये बेहद कठिन है, लेकिन मुंबई के पास दूसरा कोई मौका नहीं है। 


वहीं मुंबई के बचे तीन मुकाबलों में से एक हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। एमआई एक मैच हारते ही अधिकतम 10 अंकों तक ही पहुंच पाएगी। टूर्नामेंट में फिलहाल 5 टीमें ऐसी है जिनके खाते में 10 से ज्यादा अंक है, ऐसे में उनका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना हर हार के साथ खत्म हो जाएगा।

प्रमुख खबरें

Aam Panna Recipe: गर्मी में कच्चे आम की मदद से बनाएं जा सकती हैं ये ड्रिंक्स

Kashmir में आतंकवादी हमलों में पूर्व सरपंच की हत्या, दपंती घायल

Delhi Police घटना के नाट्य रूपांतरण के लिए बिभव को रविवार को मुख्यमंत्री आवास ले जा सकती है

Skin Care: डार्क सर्कल्स से पाना है छुटकारा तो घर पर बनाएं आई सीरम