कंगना रनौत को मुंबई पुलिस ने जारी किया दूसरी बार समन, पूछताछ के लिए होना होगा पेश

By रेनू तिवारी | Nov 03, 2020

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड को सुशांत की मौत का जिम्मेदार माना था। तब से लेकर अब तक लगातार कंगना रनौत सुर्खियों में बनीं हुई हैं। कंगना ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का जिम्मेदार बॉलीवुड में फैसे नेपोटिस्म और मूवी माफिया को ठहराया था। इसके बाद कंगना ने सुशांत के केस में लापरवाही दिखाने पर मुंबई पुलिस पर भी निशाना साधा। उन्होंने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर सुशांत की मौत के कारण को छुपाने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: ड्रग रैकेट में रागिनी द्विवेदी और संजना गलरानी की जमानत याचिका फिर से खारिज 

कंगना रनौत के सोशल मीडिया पर लगातर सख्त बयान आ रहे हैं। जहां सुशांत के फैंस कंगना को सपोर्ट कर रहे थे वहीं शिवसेना के नेता सहित कार्यकर्ता कंगना को धमकी दे रहे थे। लगातार धमकियों के बाद कंगना को केंद्र सरकार की तरफ से वाई सुरक्षा दी गयी। कंगना सोशल मीडिया पर लगातार अपनी बातों और विचारों को साझा करती रहती हैं। हाल ही में कंगना के दिये एक बयान पर लोगों ने उनपर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ कंगना के खिलाफ एफआईआर भी करवायी गयी हैं जिसके चलते कंगना को मुंबई पुलिस ने समन जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह नहीं पहुंची। 

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने KGF Chapter 2 के लिए बदला अपना लुक, देखें तस्वीरें 

मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपनी टिप्पणियों के जरिये विभिन समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने के मामले में बयान दर्ज कराने के लिये दूसरा नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसके पहले बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अभिनेत्री और उनकी बहन को बयान दर्ज कराने के लिए 21 अक्टूबर को पहला नोटिस जारी किया था।

हालांकि कंगना के वकील ने नोटिस का जवाब भेजा था जिसमें कहा गया था कि कंगना फिलहाल हिमाचल प्रदेश में हैं और अपने चचेरे भाई की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। बांद्रा पुलिस ने अब दोनों को इस मामले में अपने बयान दर्ज कराने के लिए 10 नवंबर को थाने में मौजूद रहने के लिए दूसरा नोटिस भेजा है। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने पिछले महीने बॉलीवुड के एक कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए थे।

यह शिकायत कंगना और उनकी बहन के कथित बयानों को लेकर की गई थी। इसके बाद बांद्रा पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ भादसं की धारा 153-ए (विभिन्न धर्मों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295-ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कृत्य जानबूझकर करना), 124-ए (राजद्रोह), 34 (साझा इरादे) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने अभिनेत्री और उनकी बहन को पुलिस के सामने पेश होने को भी कहा था।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज