वोट नहीं डाल पाए मुनव्वर राना, CM योगी के बयान पर कहा- गर्मी स्टोर कर रहा हूं

By अभिनय आकाश | Feb 23, 2022

उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश की सियासत में एक शख्स ऐसे भी हैं जो अपना डोल तो डालना चाहते हैं लेकिन उनका नाम ही वोटर लिस्ट से नदारद है। ये वाक्या किसी और के साथ नहीं बल्कि योगी सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना के साथ हुआ है। लखनऊ में मुनव्वर राणा का नाम वोटर लिस्ट से गायब है। 

सत्ताधारियों का शुक्रिया अदा करता हूं

सामचार चैनल एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में मुनव्वर राना ने वोट नहीं डाल पाने का दर्द बयां किया। उन्होंने कहा कि मैं हाथ उठा लूं तो हुकूमत गिर जाए, जाहिर सी बात है कि जब हमारा वोट ही नहीं है तो हम कुछ कहने के लायक भी तो नहीं हैं। राना ने कहा कि हम शहरीयत के खाने से निकाले गए, फिर मुल्क के खाने से निकाले जाएंगे। फिर दुनिया के खाने से निकाल दिए जाएंगे। मेरे खिलाफ सियासी रचनाकार रचनाएं लिखते-गढ़ते रहे हैं। उसी का एक हिस्सा ये भी है। राना ने कहा कि मैं सत्ताधारियों का शुक्रिया अदा करता हूं। 

गर्मी स्टोर कर रहा हूं 

साजिश के तहत उनका नाम वोटर लिस्ट से काटे जाने की बात पर मुनव्वर राना ने कहा कि ये इतने ढीठ हैं कि मेरे कहने से इन पर कोई असर नहीं होने वाला है। ये तो जबतक हार का मुंह नहीं देखेंगे तब तक नहीं सुधरेंगे। मेरी आलोचना से इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। जहां योगी जी दहाड़ रहे हो वहां हमारी कविता की कोई हैसियत नहीं है। एक जिंदगी और वोट की कोई हैसियत नहीं है। इसके साथ ही समाचार चैनल से बातचीत में मुनव्वर राना ने कहा, "योगी जी ने कहा है कि गर्मी निकाल दूंगा, इसलिए मैं गर्मी स्टोर कर रहा हूं।

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey