Tesla layoffs: अपने वैश्विक कार्यबल में 10% से अधिक की कटौती की तैयारी में मस्क, जानें क्यों लिया ये फैसला

By अभिनय आकाश | Apr 15, 2024

इलेक्ट्रिक वाहन की मांग में मंदी के बीच टेस्ला वैश्विक कर्मचारियों की संख्या में 10% से अधिक की कमी करेगी, इलेक्ट्रेक ने कंपनी के सीईओ एलोन मस्क का हवाला देते हुए बताया कि कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है कि भूमिकाओं और नौकरी के दोहराव के कारण नौकरी में कटौती होगी। कुछ क्षेत्रों में कार्य करता है। कर्मचारियों को एक ईमेल में, एलोन मस्क ने लिखा, जैसा कि हम कंपनी को विकास के अपने अगले चरण के लिए तैयार कर रहे हैं, लागत में कटौती और उत्पादकता बढ़ाने के लिए कंपनी के हर पहलू पर ध्यान देना बेहद महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें: भारत यात्रा के दौरान एलन मस्क सस्ती स्टारलिंक इंटरनेट सेवा की घोषणा करेंगे, क्या इससे देश के डिजिटल भविष्य पर असर पड़ेगा?

इस प्रयास के हिस्से के रूप में हमने संगठन की गहन समीक्षा की है और विश्व स्तर पर हमारे कर्मचारियों की संख्या को 10% से अधिक कम करने का कठिन निर्णय लिया है। ऐसी कोई चीज़ नहीं है जिससे मैं अधिक नफरत करता हूँ, लेकिन यह अवश्य किया जाना चाहिए। टेस्ला ने पिछले साल 140,473 कर्मचारियों के साथ समापन किया जो तीन साल पहले की कुल संख्या से दोगुना है। कंपनी दो संयंत्रों ऑस्टिन और बर्लिन के बाहरमें उत्पादन बढ़ा रही है। यदि नौकरी में कटौती कंपनी-व्यापी लागू होती है, तो बर्खास्तगी से कम से कम 14,000 कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Elon Musk और Ambani आएंगे साथ... इलेक्ट्रिक कार का मिलकर करेंगे निर्माण

छंटनी की रिपोर्ट टेस्ला द्वारा इस महीने की शुरुआत में विनाशकारी वाहन डिलीवरी की रिपोर्ट के बाद आई है क्योंकि यह बड़े अंतर से उम्मीदों से चूक गई थी। कंपनी ने चार वर्षों में अपनी पहली तिमाही गिरावट दर्ज की है क्योंकि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि ईवी निर्माता की बिक्री संभावित रूप से वर्ष के लिए कम हो सकती है क्योंकि इसने अपने नवीनतम मॉडल - साइबरट्रक का उत्पादन धीमा कर दिया है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री