मुजफ्फरनगर दंगा : युवक की हत्या के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 04, 2019

मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश)। पुलिस ने एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में मंगलवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया । इस युवक की हत्या के बाद ही 2013 में मुजफ्फरनगर दंगा भड़का था। अभियोजन पक्ष के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पांच लोगों-प्रह्लाद, बिशन सिंह, तेंदू, देवेंद्र और जितेंद्र को तब गिरफ्तार किया गया, जब उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए पुलिस उनके घर पर पहुंची।

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा में भाजपा के लिये मतदान नहीं करने वालों पर हुए हिंसक हमले: कांग्रेस

शिकायतकर्ता के वकील मोहसिन रजा जैदी ने बताया कि उन्हें एक अदालत में पेश किया गया जहां कार्यवाहक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विपिन कुमार ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। उन्हें शुक्रवार तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। ये पांच लोग उन छह आरोपियों में शामिल थे जो शाहनवाज हत्या मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा के लिए ममता जिम्मेदार: राजनाथ सिंह

गिरफ्तारी वारंट के बावजूद समर्पण नहीं करने के बाद अदालत ने छह आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। एक आरोपी रवींद्र फरार है। इन छह आरोपियों ने 27 अगस्त 2013 को जनसठ इलाके के कवाल गांव में शाहनवाज की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। शाहनवाज की मौत और एक अन्य घटना में दो युवकों की मौत के बाद मुजफ्फरनगर और आस-पास के इलाके में सांप्रदायिक झड़प हुई थी। दंगे में 60 लोग मारे गए और 40,000 लोग बेघर हुए थे।

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने जेल में बंद MLA Abbas Ansari को पिता के चालीसवें में ऑनलाइन शामिल होने की अनुमति दी

वॉल्व की खराबी के बाद Boeing की पहली अंतरिक्षयात्री उड़ान को अगले सप्ताह तक टाला गया

Hyderabad में बारिश के कारण दीवार गिरने से सात लोगों की मौत, जनजीवन अस्त-व्यस्त

Maharashtra: ईवीएम की पूजा करने के लिए महिला आयोग की प्रमुख और सात अन्य पर मुकदमा दर्ज