पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटाने के बाद बोलीं ममता, मेरी पार्टी करती है सख्त कार्रवाई

By अनुराग गुप्ता | Jul 28, 2022

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी के संबंध में बयान जारी किया। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को प्रदेश सरकार ने बर्खास्त कर दिया। इस संबंध में ममता बनर्जी ने कहा कि मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है। दरअसल, ईडी ने पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया है। अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से ईडी को भारी मात्रा में नकदी मिली थी।

इसे भी पढ़ें: पार्थ चटर्जी पर ममता बनर्जी का बड़ा एक्शन, दिखाया गया मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता 

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि मैंने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है। मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है। इसके पीछे कई कारण हैं लेकिन मैं विवरण में नहीं जाना चाहती। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री बनर्जी ने एक बड़े गेम की ओर भी इशारा किया।

पार्थ को किया बर्खास्त

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर ED की कार्रवाई जारी, दूसरे घर में भी मिला कुबेर का खजाना 

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग लगातार उठ रही थी। पूर्व मंत्री की सहयोगी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से करोड़ों रुपए नकदी और सोना बरामद होने के बाद पिछले कुछ दिनों में पार्थ चटर्जी को हटाने की मांग तेज हो गई थी।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला